Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चंद्रयान दो मिशन अभी तक अधूरा, लेकिन पूरा देश वैज्ञानिकों को दे रहा हौंसला

चंद्रयान दो मिशन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसरो का संपर्क टूट जाने के कारण अभी तक सफलता को लेकर कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। लेकिन इसरो के वैज्ञानिकों पर पूरा देश गर्व कर रहा है।

Chandrayaan 2 जानें क्यों चांद के साउथ पोल को इसरो ने चुना, 11 साल पुराना सपना आज होगा पूरा
X
Chandrayaan 2 why ISRO chose moon south pole 11 year old dream

भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने के मिशन को अभी तक पूरा नहीं कर पाया है। चंद्रयान दो से संपर्क टूट जाने के कारण मिशन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। लेकिन पूरा देश इसरो के अपने वैज्ञानिकों पर गर्व कर रहा है।

दूसरी तरफ इसरो के अभी तक कामयाब नहीं होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने वैज्ञानिकों को चिंता नहीं करने के लिए कहा है। वैज्ञानिकों के अभी तक सफलता न मिल पाने पर इसरो चेयरमैन डाॅ. के. सिवन ने प्रधानमंत्री के सामने अफसोस जताया। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें चिंता नहीं करने के लिए कहा। मोदी ने कहा कि आप ने हमें गर्व करने का मौका दिया है। जहां तक हम पहुंचे हैं वो भी कम नहीं है।

पूरा देश खड़ा इसरो के साथ

इसरो भले अभी तक मिशन में कामयाब नहीं हो पाया है। लेकिन पूरा देश इसरो के साथ खड़ा हुआ है। देश के बड़े नेता से लेकर सेलिब्रिटी ने इसरो के वैज्ञानिकों को हौसला दिया है। कवि कुमार विश्वास ने भी इसको लेकर ट्विट किया है। कवि विश्वास ने कहा कि प्रिय इसरो आप के अनथक श्रम व प्रतिभा पर पूरे देश को बहुत गर्व है। प्रयास जारी रखें।

वहीं सांसद लालू सिंह ने कहा कि हमें निराश होने की जरुरत नहीं है। सभी वैज्ञानिक बधाई के पात्र हैं।


और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story