Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Chamoli News: चमोली हादसे के बाद 250 मीटर लंबी सुरंग से 16 लोग निकाले, रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

चमोली में हादसे वाली जगह पर रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बिजली की व्यवस्था की गई। वहीं 250 मीटर लंबी सुरंग से 16 लोगों को निकाला गया है।

Chamoli News: चमोली हादसे के बाद 250 मीटर लंबी सुरंग से 16 लोग निकाले, रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन
X

चमोली हादसा

Chamoli News: उत्‍तराखंड के चमोली जिले में ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्‍ट के पास हुए हादसे में अब तक टनल में फंसे 16 लोगों को बचा लिया गया है। आइटीबीपी ने रेस्‍क्‍यू कर सकुशल बाहर निकाला लिया है। फिलहाल अभी रातभर रेस्क्यू ऑपेशन चलेगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, चमोली हादसे के बाद अज पूरी रात जॉइंट रेस्क्यू ऑपरेशन चलेगा। इसकी मॉनिटरिंग गृह राज्यमंत्री नित्यानंद करेंगे। हादसे वाली जगह पर रात में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बिजली की व्यवस्था की गई। 250 मीटर लंबी सुरंग से 16 लोगों को निकाला गया है।

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सवा सौ से ज्यादा लोग लापता हैं। जिन्हें ढुंढा जा रहा है। केंद्र की तरफ से भी बचाव टीम आ गई है। वायुसेना ने हेलीकॉप्टरों को जोशीमठ में तैनात कर दिए हैं। वायुसेना ने बताया कि जोशीमठ में तैनात एक अतिरिक्त एएलएच ने प्रभावित इलाके का जायजा लिया। केंद्रीय जल आयोग ने कहा है कि पौड़ी गढ़वाल, उत्तराखंड के श्रीनगर में अलकनंदा नदी को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के चमोली में एक ग्लेशियर टूटने के बादजान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से हर एक को 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने भी घोषणा की है। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि चमोली में 125 से अधिक लापता लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। अफवाहों पर ध्यान न दें। ग्लेशियर फटने से अब तक 7 शव बरामद किए गए हैं।

Next Story