Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: चमोली आपदा के बाद मौसम विभाग ने दी उत्तराखंड के लोगों को बड़ी राहत

चमोली आपदा के बाद मौसम विभाग ने राज्य के लोगों को एक बड़ी राहत की खबर दी है।

Mausam Ki Jankari: उत्तर भारत में घने कोहरे का प्रकोप, मौसम विभाग ने शीतलहर और ठंड को लेकर इन राज्यों में जारी किया अलर्ट
X

मौसम की जानकारी

उत्तराखंड के चमोली जिले में आज एक बड़ा हादसा हुआ। ग्लेशियर टूटने से गंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया। जिसके बाद पूरे उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया। वहीं खबर है कि लगातार धीरे धीरे जलस्तर कम हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम विभाग ने कहा कि अगल दो दिनों तक उत्तराखंड में बारिश नहीं होगी। जिसकी वजह से आपदा के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में भी जवानों को कोई दिक्कत नहीं आएगी।

स्काईमेट एजेंसी ने कहा कि उम्मीद है कि इसी तरह से 8 फरवरी तक जम्मू कश्मीर, गिलगित-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश के बाद शनिवार को राज्यभर में मौसम साफ रहा। सुबह से ही धूप नजर आई।

जानकारी के लिए बता दें कि चमोली जिले के जोशीमठ के पास रैणी गांव में अचानक ग्लेशियर टूट गया। जिसकी वजह से नदी में पानी का तेजी से उफान आ गया। इसके चलते ऋषि गंगा प्रोजेक्ट पूरी तरह से बर्बाद हो गया। वहीं ग्लेशियर टुटने के बाद तुरंत ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

Next Story