Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CG Breaking: दिल्ली में सोनिया गांधी से नहीं प्रिंयका से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर दिया जवाब

सीजी सीएम भूपेश बघेल रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की।

CG Breaking: दिल्ली में सोनिया गांधी से नहीं प्रिंयका से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने की मुलाकात, ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर दिया जवाब
X

छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस से सामने बीते कुछ महीनों से ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के तहत मुख्यमंत्री बदले जाने की चर्चाएं तेज हैं। सीजी सीएम भूपेश बघेल रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। बघेल हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के श्रद्धांजलि कार्यक्रम से लौटते वक्त अचानक दिल्ली पहुंचे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम भूपेश बघेल ने सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की लेकिन उनके घर के बाहर पत्रकारों से बातचीत की और बताया कि उन्होंने मैडम सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की है। बल्कि उनकी मुलाकात प्रियंका गांधी और कांग्रेस नेता पुनिया और वेणुगोपाल से हुई है। सोनिया गांधी के घर के बाहर भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे कांग्रेस हाई कमान ने छत्तीसगढ़ का सीएम बनने का आदेश दिया था। इसलिए मैंने राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। जब हाई कमान आदेश देगा, तो कोई और मुख्यमंत्री बनेगा।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास तीन-चौथाई बहुमत है। बीते कुछ महीनों से राज्य में ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की चर्चाएं हो रही हैं कि सीएम बदले जा सकते हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने से पहले भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच ढाई-ढाई साल का सीएम बनने का फॉर्मूला तय हुआ था। ऐसे में अब सभी की निगाहें इसी फॉर्मूले पर हैं कि क्या कांग्रेस भूपेश बघेल को हटाकर टीएस सिंह देव को सीएम बनाएगी या नहीं। टीएस सिंह देव अभी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं।

Next Story