Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनुच्छेद 370: J&K के 40,000 सरपंचों को 4 लाख तक का बीमा कवर देने की योजना बना रहा केंद्र

सरपंचों (Sarpanch) के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात किया था। इसके बाद अब केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के पंचों, सरपंचों को यह बीमा कवर देने पर विचार कर रही है।

अनुच्छेद 370: J&K के 40,000 सरपंचों को 4 लाख तक का बीमा कवर देने की योजना बना रहा केंद्रArticle 370: Centre Govt Will Give Insurance Cover 40000 Sarpanch Of Jammu And Kashmir

केंद्र सरकार (Centre) पूर्व जम्मू-कश्मीर राज्य के उन सभी चालीस हजार सरपंचों (Sarpanch) को चार लाख रुपये का बीमा कवर देने का विचार कर रही है, जिन पर आतंकी हमला (Terrorist Attack) होने की संभावना है। एक अंग्रेजी समाचार पत्र के मुताबिक गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने बताया कि पूर्व के राज्य के सरपंचों को केंद्र के नए कानूनों के बारे में भी बताया जाएगा जो अनुच्छेद 370 रद्द होने के बाद लागू हुए हैं। सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की। उसके बाद यह बात सामने आई है।

J&K पुलिस के विभिन्न रैंक के पदों पर भी भर्ती

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस में विभिन्न रैंक के 8500 पदों को आगामी दिनों में भरा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि इन 8500 पदों को भरने के लिए भर्ती बोर्ड गठित करने का निर्णय लिया गया है।

1350 पदों पर महिलाओं की होगी भर्ती

उन्होंने कहा कि जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को इन पदों को जल्द से जल्द भरने के लिए निर्देश पारित किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि 8,500 में से 1350 पदों पर महिला उम्मीदवारों की भर्ती होगी।

Next Story
Top