Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM Modi Birthday: वैक्सीनेशन के मामले में भारत का 17 सितंबर को वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेक, पीएम मोदी के जन्मदिन पर लगा डाली 2 करोड़ Vaccine

पीएम नरेंद्र मोदी के 71 जन्मदिन पर जहां बीजेपी सेवा और समर्पण अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन के मामले में 17 सितंबर 2021 को भारत में 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

PM Modi Birthday: वैक्सीनेशन के मामले में भारत का 17 सितंबर को वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेक, पीएम मोदी के जन्मदिन पर लगा डाली 2 करोड़ Vaccine
X

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi Birthday) के 71 जन्मदिन पर जहां बीजेपी सेवा और समर्पण अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन (Vaccination) के मामले में आज ही के दिन भारत ने एक बड़ा रिकॉर्ड ब्रेक किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज 2 करोड़ लोगों (2 Crore Vaccine) ने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। दोपहर डेढ़ बजे तक ही एक करोड़ वैक्सीन लगाई जा चुकी थी।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्र सरकार ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड 2 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक का लक्ष्य पूरा कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री देशभर में टीकाकरण की खुराक के बारे में अपडेट ले रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोगों से पीएम मोदी के जन्मदिन पर टीका लगवाकर उन्हें विशेष उपहार देने का आग्रह किया था। स्वास्थ्य मंत्री ने देश के लोगो को याद दिलाया कि प्रधानमंत्री ने सभी नागरिकों के लिए मुफ्त कोविड-19 टीके लगाने की घोषणा की थी। कोवीन पोर्टल पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, आज शाम 4:29 बजे तक 1,82,47,078 कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Next Story