Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीलंका संकट पर मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी बोले...

भारत ने पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) की आर्थिक संकट (Economic crisis) के बीच एक सर्वदलीय बैठक (all-party meeting) बुलाने का ऐलान किया है।

श्रीलंका संकट पर मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी बोले...
X

भारत ने पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) की आर्थिक संकट (Economic crisis) के बीच एक सर्वदलीय बैठक (all-party meeting) बुलाने का ऐलान किया है। 18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इसी के बीच मंगलवार को यह अहम बैठक बुलाई गई है।

नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) ने श्रीलंका संकट को देखते हुए एक अहम सर्वदलीय बैठक मंगलवार की शाम को बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने रविवार को ऐलान करते हुए कहा कि हमने एक अन्य सर्वदलीय बैठक मंगलवार को श्रीलंका संकट पर बुलाई है। हमने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त मंत्री एस जयशंकर से इस बैठक में ब्रिफिंग के लिए कहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश सचिव श्रीलंका की स्थिति और इससे पहले भारत सरकार के द्वारा इस द्वीप राष्ट्र को भेजी गई सहायता के बारे में सदस्यों को जानकारी दे सकते हैं और यह बैठक मंगलवार शाम साढ़े 5 बजे होने की संभावना है।

सरकार ने कई राजनीतिक दलों की चिंताओं के बीच खुद ही बैठक का निर्णय लिया है और यह बैठक विशेष तौर पर तमिलनाडु के लिए हैं। क्योंकि यह राज्य श्रीलंका संकट के बारे में ज्यादा चिंतित है। सबसे ज्यादा चिंता रिफ्यूजीयों को लेकर है।

तमिलनाडु के सीएम एसके स्टालिन ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर से श्रीलंका की स्थिति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की थी और अपनी करीबी राष्ट्र को राहत सामग्री भेजने के लिए अनुमति भी मांगी थी। श्रीलंका इन दिनों सिर्फ आर्थिक ही नहीं राजनीतिक संकट से भी गुजर रहा है।

और पढ़ें
Next Story