Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र सरकार ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का आंकड़ा मांगा, ये है रिपोर्ट देने की डेडलाइन

केंद्र ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के आंकड़े मांगे हैं। 13 अगस्त को मानसून सत्र खत्म होने से पहले संसद में आंकड़े पेश किए जा सकते हैं।

केंद्र सरकार ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत का आंकड़ा मांगा, ये है रिपोर्ट देने की डेडलाइन
X

कोरोना महामारी के दौरान देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत न होने की रिपोर्ट संसद में पेश करने के बाद अब केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से मौत का आंकड़ा मांगा है। 13 अगस्त से पहले सभी राज्यों को आंकड़े स्वास्थ्य मंलायल में जमा करने होंगे।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने राज्यों से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के आंकड़े मांगे हैं। 13 अगस्त को मानसून सत्र खत्म होने से पहले संसद में आंकड़े पेश किए जा सकते हैं। 13 अगस्त से पहले राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को ये डेटा देना है ताकि सदन में केंद्र सरकार ये बता सके कि कोरोना के दूसरे लहर के दौरान कितने लोगों की ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौत हुई थी।

अभी हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा संसद में कोरोना महामारी को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई थी। जिसमें कहा गया था कि किसी भी राज्य में ऑक्सीजन की वजह से किसी मरीज की मौत की रिपोर्ट नहीं है। जिसके बाद केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों के नेताओं ने जमकर निशाना साधा और साथ ही सोशल मीडिया पर ये आंकड़े पेश हुए थे।

इस साल की शुरुआत में भारत में दूसरी कोविड लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी और दवाओं की कमी देखी गई थी। जिसके कई वीडियो और फोटोज सामने आए थे। इतना ही नहीं ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी भी हुई थी। लेकिन सरकार के इस तरह के बयान ने विरोध शुरू कर दिया।

Next Story