Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एक्शन मोड में केंद्र, अमित शाह ने की अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ मीटिंग

कश्मीर में आतंकियों की बढ़ती कट्टरता का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) कमर कस चुकी है। 3 दिन में 2 हिंदू नागरिकों की हत्या करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक्शन मोड में आ गए हैं। इसी कड़ी में गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की।

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ एक्शन मोड में केंद्र, अमित शाह ने की अजीत डोभाल और रॉ चीफ के साथ मीटिंग
X

कश्मीर घाटी (Target Killing) से 48 घंटे के अंदर टारगेट किलिंग (Kashmir Valley) का दूसरा मामला सामने आया है। एक बार फिर हिंदुओं को आतंकियों ने निशाना बनाया है। आज आतंकवादियों (Terrorists) ने कुलगाम में एक बैंक मैनेजर (Bank Manager) की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान का रहने वाले थे।

इस बीच कश्मीर में आतंकियों की बढ़ती कट्टरता का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) कमर कस चुकी है। 3 दिन में 2 हिंदू नागरिकों की हत्या करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक्शन मोड में आ गए हैं। इसी कड़ी में गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की। जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) और RAW चीफ सुमंत गोयल (Sumant Goyal) ने भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार यह मुलाकात लगभग एक घंटे तक चली. वही गृह मंत्री ने शुक्रवार को भी उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा कल गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को घाटी में टारगेट किलिंग की बढ़ती घटनाओं से अवगत कराने जा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) के साथ गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और रॉ प्रमुख की ये मुलाकात बेहद अहम है।

हालांकि बैठक का मकसद क्या है, इस बारे में कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि प्रबंधक विजय कुमार (Vijay Kumar) राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। दो दिन पहले कुलगाम में आतंकियों ने एक हिंदू महिला शिक्षिका (Hindu Women Teachers) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कुलगाम में लगातार तीन दिनों में हत्या की यह दूसरी घटना है। विजय कुमार कुलगाम के मोहनपोरा में देहाती बैंक में काम करता थे।

और पढ़ें
Next Story