Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBI ने कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर की छापेमारी, बोले- मैं तो गिनती भी भूल गया दर्ज होनी चाहिए...

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता कार्ति चिदंबरम ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, यह कितनी बार हुआ है मैं तो गिनती भी भूल गया हूं।

CBI ने कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर की छापेमारी, बोले- मैं तो गिनती भी भूल गया दर्ज होनी चाहिए...
X

केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation- सीबीआई) की टीम कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। जांच एजेंसी (CBI) के द्वारा की जा रही छापेमारी एक हालिया जांच से संबंधित है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार्ति के दिल्ली (Delhi), मुंबई और तमिलनाडु (Mumbai And Tamil Nadu) के ठिकानों पर यह छापेमारी चल रही है। कार्ति चिदंबरम ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, यह कितनी बार हुआ है मैं तो गिनती भी भूल गया हूं। ये छापेमारी दर्ज होनी चाहिए।

प्रवर्तन निदेशालय जांच का सामना कर रहे हैं कार्ति चिदंबरम

रिपोर्टों के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित विदेशी प्रेषण (भेजा हुए रुपये) को लेकर एक नया मामला दर्ज किया है, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी और उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय मंत्री थे। कार्ति पहले से ही आपराधिक मामलों में आरोपों का सामना कर रहे हैं जिनकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है।

कार्ति और उनके पिता ने सभी आरोपों से इनकार किया

कार्ति चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस समझौते एवं विदेशी निवेश सवंर्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये का विदेशी कोष प्राप्त करने की मंजूरी दिलाने से जुड़े कई आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। यह विदेशी कोष उनके पिता पी चिदंबरम के गृह मंत्री रहते प्राप्त किया गया था। हालांकि, कार्ति और उनके पिता ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

और पढ़ें
Next Story