Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे के करीबी नेता के कई ठिकानों पर मारे छापे, जानें पूरा मामला

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता विनय मिश्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। आरोपी नेता विनय मिश्रा बंगाल सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी बताये जा रहे हैं।

cbi raids many locations of tmc leader close to nephew of cm mamata banerjee in west bengal
X

पश्चिम बंगाल में सीबीआई कार्रवाई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल में सीबीआई द्वारा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता विनय मिश्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी से जुड़े मामले को लेकर की है। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता विनय मिश्रा के ठिकानों समेत कई स्थानों की तलाशी ली। एक अधिकारी के बताये अनुसार, मवेशी तस्करी के सिलसिले में जांच एजेंसी द्वरा टीएमसी नेता विनय मिश्रा के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया है। तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा सांसद अभिषेक बनर्जी के बेहद करीबी बताये जाते हैं। वहीं अभिषेक बनर्जी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे हैं।

जानकारी के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी के मामले को लेकर गुरुवार को टीएमसी नेता वियन मिश्रा के कई ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। जांच एजेंसी ने विनय मिश्रा को देश छोड़ने से रोकने के लिए मिश्रा के खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया है। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी कोलकाता में विनय मिश्रा के दो ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बीते दिनों जांच एजेंसी द्वारा तस्करी से जुड़े मामले में पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी के एक कथित किंगपिन व बीएसएफ के दो अधिकारियों को अरेस्ट किया गया था।

अधिकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने इस मामले को लेकर प्रारंभिक जांच की थी, जिसमें जानकारी हाथ लगी थी कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर जमकर पशु तस्करी होती है। जिसमें तस्करों को कथित तौर पर बीएसएफ के कुछ भ्रष्ट अफसरों व कस्टम अफसरों से मदद प्राप्त है।

Next Story