Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CAA Protests: 90 साल के दो और बुजुर्गों को फिरोजाबाद पुलिस ने जारी किया नोटिस, एक की हो चुकी है मौत

उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस लगातार लोगों को नोटिस भेज रही है।

CAA Protests: 90 साल के दो और बुजुर्गों को फिरोजाबाद पुलिस ने जारी किया नोटिस, एक की हो चुकी है मौत
X
फिरोजाबाद हिंसा

उत्तर प्रदेश में नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के मामले में पुलिस लगातार लोगों को नोटिस भेज रही है। ऐसे में अब फिरोजाबाद पुलिस ने दो और बुजुर्गों को हिंसा के संबंध में नोटिस भेजा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिरोजाबाद के नाल बैंड स्टेशन हाउस ऑफिसर राजीव चित्रांशु सहित तीन पुलिसकर्मियों ने 20 दिसंबर को सीएए हिंसा के सिलसिले में 93 साल के फसीहत मीर खान और 90 साल के अंसार हुसैन को नोटिस जारी किया है।

वहीं इससे पहले यूपी सरकार ने घोषणा की थी कि वो दंगाइयों से नुकसान का भुगतान करेंगे। इसी बीच फिरोजाबाद पुलिस ने खुद को शर्मिंदा करते हुए तीन दिन पहले ही एक 90 साल के बुजुर्ग बन्ने खान को कहा कि जो विरोध प्रदर्शन के दौरान शांति भंग करने वाले 200 लोगों की सूची में 6 साल पहले मरे बन्ने खान को भी नोटिस जारी किया है।

पुलिस ने फसाहत मीर खान नामक सामाजिक कार्यकर्ता को भी नोटिस भेजा गया। और दोनों व्यक्तियों को एक सरकारी मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने और 10 लाख रुपये का बॉन्ड जमा करने के लिए कहा था।

लेकिन यूपी सरकार ने उनके द्वारा की गई इस गलती को सुधारने का वादा किया है।मृतक बन्ने खान को नोटिस जारी करने के लिए पुलिस अधिकारी को जिला लाइनों में भेजा है।

Next Story