Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAA Protest: शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की मोदी सरकार को चेतावनी, असदुद्दीन ओवैसी ने भी कसा तंज

दिल्ली में शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरना तेज हो गया है। एक तरफ संजय हेगड़े प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर सकते हैं तो वहीं औवेसी ने मोदी सरकार पर तंज सकता है।

CAA Protest: शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों की मोदी सरकार को चेतावनी, असदुद्दीन ओवैसी ने भी कसा तंजशाहीन बाग में प्रदर्शन

दिल्ली में शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ धरना तेज हो गया है। प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वो प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। साथ ही कहा कि सरकार हमारी बातों को नहीं सुन रही है।

प्रदर्शनकारियों से मिल सकते हैं संजय हेगड़े

वहीं दूसरी तरफ खबर है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों से वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन बुधवार को मुलाकात कर सकते हैं। सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच मध्यस्थता हो इसको लेकर कोर्ट ने वजाहत हबीबुल्लाह, संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को नियुक्त किया है।

असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर कसा तंज

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने विजयवाड़ा की रैली में मोदी सरकार पर तंज कसा है। ओवैसी ने रैली में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी झूठ बोल रहे हैं कि सीएए नागरिकता छीनता नहीं देता है। तंज कसते हुए कहा कि असम में हाल ही में एनआरसी हुआ, जिसमें 19 लाख लोगों के नाम नहीं आए। जिसमें से 5 लाख मुसलमान हैं। अब सरकार 13 लाख गैर मुसलमान लोगों को नागरिकता देनी चाहेगी और देगी।

सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा था कि दो वरिष्ठ अधिवक्ताओं को मध्यस्थों के रूप में नियुक्त किया जाता है। जो प्रदर्शनकारियों को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए रास्ता निकालें। सुप्रीम कोर्ट ने माना कि विरोध करना लोगों का मौलिक अधिकार है लेकिन इससे दूसरों को असुविधा नहीं होनी चाहिए। सीएए के खिलाफ विरोध 15 दिसंबर से शाहीन बाग में चल रहा है।

मीडिया के सामने रखीं ये बातें

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने अपनी बातें रखते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य के लिए प्रदर्शन जारी रहेगा। सरकार हमारी बात नहीं सुन रही है। शाहीन बाग में प्रदर्शन खत्म नहीं करेंगे। सीएए वापस लेने के बाद ही प्रदर्शन खत्म करेंगे। लोगों ने पूछा कि तीन तलाक पर हमदर्द बनने वाली सरकार अब कहां गायब है।

Next Story
Top