Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAA Protest : दिल्ली पुलिस ने जारी किए 70 संदिग्धों की तस्वीर, जामिया नगर हिंसा में थे शामिल

CAA Protest : जामिया में लगभग 2000 लोग हिंसा पर उतर आए थे और पब्लिक बसों को अपना निशाना बनाया था।

दिल्ली पुलिस ने जारी किए 70 संदिग्धों की तस्वीर, लगाई ये गुहार70 suspects involved in anti-caa protests

CAA Protest : दिल्ली पुलिस ने बुधवार 29 जनवरी को 70 संदिग्धों की फोटो जारी की है। ये लोग दिल्ली के जामिया नगर में 15 दिसंबर 2019 को सीएए विरोध के दौरान हो रही हिंसा में शामिल थे।


इस नंबर पर दें सूचना

क्राइम ब्रांच ने कहा है कि जो भी इन संदिग्धों के बारे में सूचना देगा, उसे दिल्ली पूलिस पुरस्कृत करेगी। पुलिस के अनुसार जिन संदिग्धों की फोटो जारी की गई है, वो जामिया में सीएए के विरोध में हो रहे दंगे में पूरी तरह से शामिल थे। पुलिस ने आग्रह किया है कि लोग इन संदिग्धों की खबर 011-23013918 और 9750871252 पर दें।

दस लोगों को किया था गिरफ्तार

पुलिस ने इस केस से संबंधित क्रिमिनल बैकग्राउंड के दस लोगों को 17 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। लेकिन उन सभी गिरफ्तार लोगों का जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों से कोई संबंध नहीं था।

दिल्ली पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

दिल्ली पुलिस ने 15 दिसंबर को हुए विरोध में शामिल 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। संदिग्धों ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास चार बसों में आग लगाई थी जिसमें छ: पुलिसकर्मी और दो दमकल कर्मी घायल हो गए थे। इतना ही नहीं, जामिया नगर के सराई जुलेना इलाके के स्थानीय लोग पुलिस से भी भिड़ गए थे। मामला तब शांत हुआ जब पुलिस हरकत में आई लेकिन इस क्रम में कुछ जामिया के छात्र घायल हो गए थे।

क्या कहा था दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने

16 दिसंबर 2019 को दिल्ली पुलिस कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल ने कहा था कि लगभग 2000 लोग हिंसा पर उतर आए थे और पब्लिक बसों को अपना निशाना बनाया था।

कैम्पस में क्यों घुसी थी पुलिस

जामिया में पुलिस के घुसने के निर्णय पर बिस्वाल ने कहा था कि यूनिवर्सिटी का कैम्पस सड़क के दोनों तरफ स्थित है। जब पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रही थी तब बहुत सारे प्रदर्शनकारी यूनिवर्सिटी में घुस गए और पुलिस पर पत्थर फेकने लगे। इस कारण पुलिस को कैम्पस के अन्दर जाना पड़ा।

Next Story
Top