Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बाद सलमान खुर्शीद ने भी दिया CAA कानून को लेकर बड़ा बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी कपिल सिब्बल का समर्थन किया है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बाद सलमान खुर्शीद ने भी दिया CAA कानून को लेकर बड़ा बयानसलमान खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी कपिल सिब्बल का समर्थन किया है। खुर्शीद ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को लागू करने से इनकार नहीं कर सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खुर्शीद ने कपिल सिब्बल के उस बयान का पूरा समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट नागरिकता संशोधन अधिनियम पर रोक नहीं लगाते हैं। तब तक राज्य कानून को लागू करने के लिए संवैधानिक रूप से बाध्य हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कहा ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट दखल नहीं देता है, तो वह कानून की किताब पर कायम रहेगा। अगर कानून की किताब पर कुछ लिखा है। तो आपको (राज्यों को) कानून का पालन करना होगा।

उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा मामला है जहां राज्य सरकारों का केंद्र के साथ बहुत गंभीर मतभेद है। जहां तक ​​इस कानून का संबंध है। इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए अंतिम फैसले का इंतजार करेंगे। आखिरकार सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा और तब तक सब कुछ कहा या किया या नहीं किया गया है जो अनंतिम और अस्थायी है।

उन्होंने कहा कि आप इसका विरोध कर सकते हैं। आप विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित कर सकते हैं और केंद्र सरकार से इसे वापस लेने के लिए कह सकते हैं। लेकिन संवैधानिक रूप से यह कहना कि मैंने इसे लागू नहीं किया है, यह समस्याग्रस्त होने वाला है और अधिक कठिनाइयां पैदा करने वाला है।

Next Story
Top