Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bypoll Results 2022: आसनसोल से शत्रुघन सिन्हा जीते, BJP का नहीं खुला खाता, जाने कौन किस सीट से जीता

बंगाल की बात करें तो यहां पर आसनसोल विधानसभा सीट पर शत्रुघन सिन्हा ने चुनाव जीता है और विधानसभा की बालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो ने बाजी मारी है।

Bypoll Results 2022: आसनसोल से शत्रुघन सिन्हा जीते, BJP का नहीं खुला खाता, जाने कौन किस सीट से जीता
X

एक लोकसभा (Loksabha) और 4 विधानसभा (Assemby) सीटों पर उपचुनाव के लिए गिनती लगभग पूरी होनी को है। कई सीटों पर चुनाव परिणाम आ चुके हैं। बंगाल में लोकसभा और विधानसभा सीट पर टीएमसी (TMC) ने जीत दर्ज की है और बिहार में आरजेडी (RJD) ने भारी बहुमत से सीट पर कब्जा किया है। अभी एक सीट पर चुनाव परिणाम बाकी हैं।

इन सीटों में सी किसी पर भी बीजेपी का खाता तक नहीं खुला है। पश्चिम बंगाल में बालीगंज, छत्तीसगढ़ में खैरागढ़, बिहार में बोचाहा और महाराष्ट्र में कोल्हापुर सीट पर अभी हाल ही में उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था और वहीं एक लोकसभा सीट पश्चिम बंगाल के आसनसोल में है। अभी दो सीटों पर काउंटिंग हो रही है।

आरजेडी की जीत पर तेजस्वी यादव का ट्वीट

बिहार के बोचहां की विधानसभा सीट पर आरजेडी की जीत को लेकर तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद है। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी, महंगाई एवं बदहाल शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों और अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से अमर पासवान ने जीत दर्ज की है।

वहीं बंगाल की बात करें तो यहां पर आसनसोल विधानसभा सीट पर शत्रुघन सिन्हा ने चुनाव जीता है और विधानसभा की बालीगंज सीट से बाबुल सुप्रियो ने बाजी मारी है। जबकि महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की जयश्री जाधव की जीत हो गई और छत्तीसगढ़ की खैरागढ विधानसभा सीट पर कांग्रेस मजबूत पकड़ बनाए हुए है।

बंगाल के आसनसोल और बालीगंज में हुए उपचुनावों में टीएमसी की जीत के करीब पहुंचने पर ममता बनर्जी ने मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया। ट्वीट कर लिखा कि मैं एआईटीसी पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को ईमानदारी से धन्यवाद देती हूं। हम इसे अपनी मां-माटी-मानुष को अपने लोगों का गिफ्ट मानते हैं।

और पढ़ें
Next Story