Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

By-Elections: पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न, भवानीपुर में भिड़े बीजेपी और टीएमसी समर्थक

By-elections: भवानीपुर सीट के अलावा भी बंगाल की जांगीपुर, समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी मतदान संपन्न हो गया है। वोटिंग वाले इलाकों में धारा 144 लागू रही। क्योंकि बीते दिनों यहां पर जो माहौल था उसको लेकर ये फैसला लिया गया है। इन उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा देखने को मिली थी, ऐसे में सुरक्षा को काफी कड़ा किया गया है।

By-Elections Live: बंगाल के भबानीपुर में अब तक 7.57 फीसदी मतदान, बीजेपी ने TMC पर लगाया आरोप, सुरक्षा बल तैनात
X

 बंगाल के भबानीपुर में अब तक 7.57 फीसदी मतदान

By-Elections Live पश्चिम बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न हो गया है। इन सीटों पर सुबह मतदान शुरू हुआ था। भवानीपुर सीट पर सबकी निगाहें टिकी हैं। क्योंकि इस सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने चुनाव लड़ा है। बीजेपी ने ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल (BJP's Priyanka Tibrewal) को चुनावी मैदान में हैं। भवानीपुर सीट के अलावा भी बंगाल की जांगीपुर, समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी मतदान हुआ है। वोटिंग वाले इलाकों में धारा 144 लागू की गई है, ताकि किसी भी तरह कि हिंसा बचा जा सके।

Live Update...

* भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी के समर्थक आपस में भिड़ गए। भवानीपुर में मतदान जारी है। बीजेपी नेता कल्याण चौबे की कार को कथित तौर पर क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

* तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में मतदान करने पहुंचे।

* समसेरगंज, जंगीपुर और भवानीपुर उपचुनाव में दोपहर तीन बजे तक क्रमश: 72.45 फीसदी, 68.17 फीसदी और 48.08 फीसदी मतदान हुआ।

* पश्चिम बंगाल में उपचुनाव में दोपहर एक बजे तक समसेरगंज में 57.15 फीसदी, जंगीपुर में 53.78 फीसदी और भवानीपुर में 35.97 फीसदी मतदान हुआ।

समशेरगंज में 16.32, जंगीपुर में 17.51 मतदान

सीएम ममता बनर्जी के पड़ोसी सुजाता दास और दीप्ति दास ने भी वोट दिया। दीप्ति ने कहा कि सुबह सबसे पहले आकर वोट दिया। हमारे लिए 'दीदी' (ममता बनर्जी) मुख्यमंत्री नहीं हैं, वह हमारी 'दीदी' हैं इसलिए सुबह सबसे पहले हमने अपना वोट डाला है। सुजाता दास ने कहा कि हमने उन्हें बड़ा होते देखा है। यह वोट भारत के लिए है। 10 बजे तक समशेरगंज में 16.32, जंगीपुर में 17.51 और भबानीपुर में 7.57 फीसदी मतदान हो चुका है।

इन उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा देखने को मिली थी, ऐसे में सुरक्षा को काफी कड़ा किया गया है। बीजेपी की ओर से लगातार ममता सरकार पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया जा रहा था। भवानीपुर समेत अन्य दो सीटों पर ईवीएम की सुरक्षा के लिए भी अलग से स्पेशल वाहनों को लगाया गया है और बूथ की सुरक्षा पुलिस के हाथ में दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बूथों के बाहर कोलकाता पुलिस और सुरक्षाबल मौजूद। भवानीपुर में में 97 मतदान केंद्रों के 287 बूथों में से प्रत्येक के अंदर 3 केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही बूथों के बाहर कोलकाता पुलिस भी है। पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि किसी भी मतदान परिसर के 200 मीटर के दायरे में पांच या अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। पत्थर, हथियार, पटाखे और अन्य विस्फोटक सामग्री ले जाने पर पूर्ण रोक लगाई गई है।

और पढ़ें
Next Story