Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Budget 2022: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू- 1 फरवरी को आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, पढ़ें पूरी जानकरी

ओम बिरला ने अधिकारियों को 60 वर्ष से अधिक आयु के सांसदों का विशेष ध्यान रखने और उनकी आवश्यकताओं को सक्रिय रूप से पूरा करने का निर्देश दिया है।

Budget 2022: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से होगा शुरू- 1 फरवरी को आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, पढ़ें पूरी जानकरी
X

Budget 2022: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और 8 अप्रैल को समाप्त होगा। इसके बाद 1 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा। सत्र का पहला भाग 11 फरवरी को समाप्त होगा। एक महीने के अवकाश के बाद सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से शुरू होगा और 8 अप्रैल को समाप्त होगा।

बजट सत्र ऐसे समय में हो रहा जब देश में कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, 400 से अधिक संसद स्टाफ सदस्यों ने कोविड​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों और अन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए संसद भवन परिसर (पीएचसी) का निरीक्षण किया था। .

ओम बिरला ने अधिकारियों को 60 वर्ष से अधिक आयु के सांसदों का विशेष ध्यान रखने और उनकी आवश्यकताओं को सक्रिय रूप से पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने संसद परिसर में परीक्षण और टीकाकरण की व्यवस्था की है।

यह सच है कि संसद में बड़ी संख्या में अधिकारियों ने कोविड-19 के सकारात्मक परीक्षण किया है। सभी अधिकारी ठीक हैं। डॉक्टरों द्वारा उनकी निगरानी और देखभाल की जा रही है। मुझे उम्मीद है कि संक्रमण फैलने की इस स्थिति में हमारे सभी अधिकारी सुरक्षित रहेंगे और हमारे सदस्य भी अपने कर्तव्यों का ठीक से निर्वहन कर सकते हैं। संसद सभी इंतजाम कर रही है।

बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,64,202 नये केस दर्ज

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,64,202 नये केस दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 315 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 4,85,350 हो गई है। इसके अलावा पिछले 24 घंटों में 1,09,345 मरीज ठीक हुए हैं। अगर देश में एक्टिव केस की बात की जाए, तो उसमें भी तेजी से बढो़तरी होती दिख रही है।

अब देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 12,72,073 हो गई है। इन सभी का देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है। इसी के साथ देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 14.78 प्रतिशत हो गया है। वहीं देश में नये वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या भी 5 हजार 753 हो गई है।

Next Story