Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Budget 2021: संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से होगा शुरू, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट

Budget 2021: संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा। बजट सत्र दो हिस्सों में होगा। सत्र के दौरान कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। माना जा रहा है कि पहला भाग 29 जनवरी को शुरू होकर 15 फरवरी तक चलेगा।

Budget 2021: संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से होगा शुरू, 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट
X

संसद

Budget 2021: संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा। बजट सत्र दो हिस्सों में होगा। सत्र के दौरान कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। माना जा रहा है कि पहला भाग 29 जनवरी को शुरू होकर 15 फरवरी तक चलेगा। वहीं, दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। संसद में आम बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा। 29 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि कोरोना के चलते इस बार संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया। सरकार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं होगा। सरकार के इस कदम पर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा था। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी चाहते थे कि संसद का सत्र बुलाया जाना चाहिए, ताकि किसानों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा हो सके तथा कानूनों में संशोधन किया जा सके।

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने संसद का शीतकालीन सत्र न बुलाने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि केंद्र ने शीतकालीन सत्र रद्द कर दिया है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। रूस और भारत केवल दो देश हैं जिन्होंने संसदीय सत्र को रद्द कर दिया है। यह डेमोक्रेसी के लिए अच्छा संकेत नहीं है। अगर विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, अगर पॉलिटिकल रैलियां हो सकती हैं। तो शीतकालिन सत्र भी बुलाना चाहिए था।

Next Story