Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Budget 2021: मोदी सरकार ने बजट में दिया शराबियों को झटका, इस दिन से महंगी हो जाएगी शराब

मोदी सरकार ने शराब पर 100 फीसद सेस लगा दिया। इसे लगने के बाद शराब की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी होगी।

शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर, घरों में बार पर होगी सरकार की पैनी नजर, नई गाइडलाइंस जारी
X

शराब 

Budget 2021: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अपना बजट पेश किया। इस दौरान शराब पीने वालों को सरकार ने एक बड़ा झटका भी दिया। जिसमें सरकार ने शराब पर 100 फीसद सेस लगा दिया है।

मोदी सरकार ने शराब पर 100 फीसद सेस लगा दिया। इसे लगने के बाद शराब की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी होगी। यानि की आने वाले दिनों में शराब के दामों में बढ़ोतरी होगी। अलग अलग राज्यों में शराब की कीमतें अलग हैं तो ऐसे में कीमतें भी अलग ही होंगी। शराब को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा गया है।

वहीं सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि क्या 2 फरवरी से शराब की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। तो ऐसे में बता दें कि शराब की बढ़ी हुई दरें अगले वित्त वर्ष यानि 1 अप्रैल से लागू होंगी।

निर्मला सीतारमण ने सोमवार को अपने बजट भाषण में कृषि विकास पर सेस लगाया है। वहीं मादक पेय पदार्थों पर 100 फीसदी की घोषणा कर दी है। सरकार ने बजट में एग्री सेस कच्चे तेल पर 17.5 फीसदी, कच्चा सोयाबीन और सूरजमुखी तेल पर 20 फीसदी, काबुली चना पर 30फीसदी, मटर पर 10फीसदी, बंगाल चना पर 50फीसदी और मसूर पर 20 फीसदी होगा। कपास पर यह 5 फीसदी होगा। सोने और चांदी की सलाखों पर उपकर 2.5 फीसदी, सेब पर 35फीसदी, निर्दिष्ट उर्वरकों पर 5 फीसदी और कोयला, लिग्नाइट और पीट पर 1.5फीसदी होगा।

Next Story