Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Budget 2020 Date Time Venue Schedule: वित्त मंत्री संसद में एक फरवरी को पेश करेगी बजट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Budget 2020 Date Time Venue Schedule: वित्त वर्ष 2020-21 का केंद्रीय बजट 1 फरवरी को संसद में पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अपना दूसरा बजट पेश करेंगी। आप बजट पेशी का लाइव इन माध्यमों से देख सकते हैं।

Budget 2020 Date Time Venue Schedule: वित्त मंत्री संसद में एक फरवरी को पेश करेगी बजट, यहां देखें पूरा शेड्यूलवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Budget 2020 Date Time Venue Schedule : वित्त वर्ष 2020-21 का केंद्रीय बजट 1 फरवरी को संसद में पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में अपना दूसरा बजट पेश करेंगी। बजट के एक दिन पहले (31 जनवरी), मुख्य आर्थिक सलाहकार 2020 के लिए आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे। आर्थिक सर्वेक्षण मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।

बजट 2020 का क्या रूप है (How is the budget 2020)

केंद्रीय बजट में वर्तमान और अगले वित्त वर्ष के लिए भारत सरकार का अनुमानित राजस्व और व्यय शामिल है, जो 1 अप्रैल से 31 मार्च तक चलता है। केंद्रीय बजट सरकार के वित्त का सबसे व्यापक खाता है, जिसमें सभी स्रोतों से राजस्व और सभी गतिविधियों को एकत्र किया जाता है। इसमें राजस्व और पूंजीगत बजट शामिल हैं। इसमें अगले वित्त वर्ष के अनुमान भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - Budget 2020 Expectations : इस बजट से एजुकेशन सेक्टर की मांग, स्मार्ट क्लासेज की शुरुआत कर नई तकनीक से पढ़ाई पर मिले जोर

बजट 2020 कब है (When is the budget 2020)

मई 2019 में फिर से चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का पहला पूर्ण बजट 2020-21 होगा। बजट लोकसभा में सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

केंद्रीय बजट 2020 का लाइव कैसे देख सकते है (How to see Union Budget 2020 live)

केंद्रीय बजट 2020 का लाइव आप लोकसभा की वेबसाइट पर ऑनलाइन घर पर आसानी से बैठ के देखा जा सकता है। इसके अलावा दूरदर्शन भी केंद्रीय बजट का लाइव प्रसारण करेगा, जिसे आप अपने YouTube चैनल पर आसानी से देख सकते है। इसके अलावा आप लोकसभा और राज्यसभा के यूट्यूब चैनल पर जाकर भी इस बजट को देख सकते हैं, इसके अलावा आप आकाशावाणी और एफएम चैनलों पर भी बजट को सुन सकते हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top