Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP Election 2022: पूर्व सीएम मायावती ने अपने जन्मदिन पर जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कौन कहां से है चुनावी मैदान में...

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपने जन्मदिन के मौके पार्टी के 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में कम से कम 14 मुस्लिम उम्मीदवरों पार्टी ने टिकट दिया है।

UP Election 2022: पूर्व सीएम मायावती ने अपने जन्मदिन पर जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कौन कहां से है चुनावी मैदान में...
X

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए वोटिंग अगले महीने से 7 चरणों में होगी। सभी राजनीतिक दल चुनाव मैदान में अपने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को जारी कर रहे हैं। 66 साल की बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपने जन्मदिन के मौके पार्टी के 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में 14 मुस्लिम उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है।



बहुजन समाज पार्टी ने 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पहले चरण की 58 सीटों के लिए नामों की घोषणा की है। बाकी नामों को अलग अलग चरणों के हिसाब से घोषित किया जाएगा। यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर होगा। अभी 5 उम्मीदवारों के नाम बांकी हैं। मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर पीसी के दौरान कहा कि वह इस बार भी चुनाव नहीं लड़ेंगी।




हालांकि, उन्होंने विरोधियों से कहा कि वह इससे पहले कब और कब लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि हमने पहली सूची में 53 सीटों पर उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है। बाकी 5 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा एक-दो दिन में कर दी जाएगी। मायावती ने कहा कि मेरा जन्मदिन जन कल्याण दिवस के रूप में मनाया जाए।

Next Story