Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Missile Testing: INS चेन्नई से किया गया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, ये हैं खासियतें

चेन्नई में आईएनएस से आज ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया है।

Missile Testing: INS चेन्नई से किया गया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, ये हैं खासियतें
X

चेन्नई में आईएनएस से आज ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया गया है। डीआरडीओ ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आईएनएस से अरब सागर की तरफ निशाना लगाया गया, जो बिल्कुल अपने टारगेट पर जाकर सफल हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीआरडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि आज रविवार को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया है। इस दौरान इस मिसाइल से अरब सागर में टारगेट बनाया गया और उस पर मिसाइल को दाग आ गया। मिसाइल अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रही।

डीआरडीओ ने बताया कि मिसाइल ने सटीकता के साथ अपना लक्ष्य पूरा करते हुए पूरा किया। इस मिसाइल का मकसद लंबी दूरी तक निशाना बनाकर युद्धपोतों की अजेयता सुनिश्चित करेगा। हाल में चल रहे चीन के साथ तनाव को लेकर भारत ने अपना एक और सफलता पूर्वक मिसाइल टेस्ट पूरा किया है।

इससे पहले भी डीआरडीओ ने ओडिशा में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की टेस्टिंग की थी और वह भी सफल रही थी। बीती 30 सितंबर को डीआरडीओ की तरफ से इसका सफलतापूर्वक काम किया गया। इस मिसाइल के आने से भारतीय सेना को मजबूती मिलेगी और अपने दुश्मन पर निशाना लगाने में यह मिसाइल कारगर साबित होगी। बीते कुछ दिनों से भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव की स्थिति बनी हुई है और ऐसे में लगातार भारत का मिसाइल परीक्षण करना भारत के लिए एक मजबूती का संदेश है।

Next Story