Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नड्डा की मौजूदगी में BJP में शामिल हुए TDP के 3 राज्यसभा सांसद, चंद्रबाबू को तगड़ा झटका

भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पर आज टीडीपी के तीन राज्यसभा सांसदों ने भाजपा का दामन थामा है। जबकि चौथे सांसद जीएम राव तबियत खराब होने के चलते औपचारिक तौर पर भाजपा में शामिल नहीं हो पाए।

Three TDP MP join BJP.Three TDP MP join BJP (Photo Source: ANI)

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल उनकी पार्टी के तीन राज्यसभा सदस्यों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। जबकि चौथे टीडीपी सांसद शारीरिक अस्वस्थता के चलते औपचारिक तौर पर पार्टी की सदस्यता नहीं ले पाए। तीनों सांसदों ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

लाइव अपडेट (Live Update)

प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले तेलुगू देशम पार्टी के सांसद वाईएस चौधरी, सीएम रमेश, टीजी वेंकटेश भाजपा में शामिल हुए। इन सांसदों ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। टीडीपी के राज्यसभा सांसद जीएम राव औपचारिक रूप से बाद में भाजपा में शामिल होंगे, क्योंकि वह अस्वस्थ हैं।


टीडीपी सांसदों को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद जेपी नड्डा ने प्रेस को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक लंबे समय से इनके (TDP MP) मन में विचार आ रहा था कि पीएम मोदी की लीडरशिप में देश आगे गया है और अमित शाह के सांगठनिक क्षमता, इन दोनों बातों से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं।

इससे पहले भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्यसभा में सदन के नेता थावर चंद गहलोत और भाजपा सांसद जी किशन रेड्डी ने भी दिल्ली में उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

बता दें कि बीते दिन भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे जगत प्रकाश नड्डा को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। इसकी घोषणा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी कर की थी। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक उनके नाम पर मोहर लगाई गई थी। फिलहाल इस साल के दिसंबर तक अमित शाह पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे।

Share it
Top