Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धारा 370 हटने और तीन तलाक कानून की पहली बरसी पर जश्न मनाएगी भाजपा, ये है कारण

भाजपा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने व तीन तलाक को खत्म करने की पहली बरसी पर देश भर में जश्न मनाएगी। जश्न के तमाम आयोजनों के माध्यम से पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी।

धारा 370 हटने और तीन तलाक कानून की पहली बरसी पर जश्न मनाएगी भाजपा, ये है कारण
X
भाजपा (प्रतीकात्मक फोटो)

भाजपा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने व तीन तलाक को खत्म करने की पहली बरसी पर देश भर में जश्न मनाएगी। जश्न के तमाम आयोजनों के माध्यम से पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएगी। पार्टी की केंद्रीय इकाई ने सभी राज्यों के अध्यक्ष व प्रभारियों को अनुच्छेद 370 के रद्द होने और तीन तलाक विधेयक पारित होने के एक साल पूरे होने पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करने के लिए लिखा है।

इस क्रम में 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक देश भर में पार्टी 'एक भारत एकात्म भारत'अभियान चलाएगी। इस मौके पर पार्टी पूरे देश में वर्चुवल रैली,संवाद कार्यक्रम,गोष्ठी,सोशल मीडिया अभियान और अन्य कार्यक्रम आयोजित करेगी। वहीं भाजपा के 11 राष्ट्रीय पदाधिकारी जम्मू,श्रीनगर,लद्दाख में 5 अगस्त को विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

साथ ही दोनों प्रदेशों में केंद्र एवं प्रदेश सरकार की 1 साल की योजना और उपलब्धियों पर वहां की परिस्थिति के अनुसार मंडल स्तर तक भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी के कार्यकर्ता सभी जिलों में कम से कम 50 प्रबुद्ध जनों व सामाजिक कार्यकर्ताओ से मिलकर इन दोनों राज्यों में किए गए विकास कार्यों व सरकार के प्रयासों पर एक पुस्तिका देंगे साथ ही चर्चा करेंगे।

वर्चुअल बैठकों को करेगी आयोजन

इसी तरह तीन तलाक कानून के मद्देनजर भी भाजपा देश भर में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक मुस्लिम महिला सशक्तिकरण अभियान का आयोजन करेगी। इस अवधि में भाजपा की महिला मोर्चा और अल्पसंख्यक मोर्चा तीन तलाक कानून में बदलाव को लेकर पूरे देश में वर्चुवल बैठकों का आयोजन करेगी। इस मुद्दे पर हर राज्य में कम से कम 100 मुस्लिम महिलाओं से चर्चा होगी। पार्टी का मानना है कि इससे मुसलमानों तलाक के मामलों में 82 फीसदी की कमी हुई है।

Next Story