Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुब्रमण्यम स्वामी बोले S-400 में तो नहीं लगे चीनी सॉफ्टवेयर, सरकार इसकी जांच करे

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दे दिया है। स्वामी का कहना है कि सरकार को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं S-400 में चीनी सॉफ्टवेयर तो नहीं लगे हैं। 

सुब्रमण्यम स्वामी बोले  S-400 में तो नहीं लगे चीनी सॉफ्टवेयर, सरकार इसकी जांच करेभाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी

केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को चीन को बड़ा झटका देते हुए टिक टॉक समेत 59 चीनी एप पर प्रतिबंध लगा दिया। चीनी एप्स पर जब सी ही प्रतिबंध की मांग की जा रही थी जब से भारत और चीन के विवाद शुरू हुआ। इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा बयान दे दिया है। स्वामी का कहना है कि सरकार को इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं S-400 में चीनी सॉफ्टवेयर तो नहीं लगे हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट किया। सोशल मीडिया में चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद सरकार को हमारे सुरक्षबलों को जोखिम में डालने से पहले S-400 में चीनी सॉफ्टवेयर और एप्स की जांच जरूर करनी चाहिए।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत सरकार ने रूस के साथ S-400 मिसाइल खरीदने के लिए करार किया हुआ है। हाल ही में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रूस का दौरा भी किया था।

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा चीन की 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाने के बाद कई एप कंपनियों ने सरकार के इस फैसले का जोरदार स्वागत किया है। तो वहीं दूसरी तरफ टिकटॉक ने भी बड़ा बयान दिया है। शेयर चैट जैसी कंपनी ने एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से टिक टॉक हटने के बाद कहा कि सरकार का यह फैसला बिल्कुल सही है।

Next Story
Top