Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

West Bengal Assembly Elections 2021: भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से उतारा चुनावी मैदान में

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने पांचवे चरण के लिए तीन, छठे चरण के लिए पांच, सातवें चरण के लिए दो और आठवें चरण के लिए तीन नामों का ऐलान किया है।

West Bengal Assembly Elections 2021: भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से उतारा चुनावी मैदान में
X

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी- BJP) ने आज अपने 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने पांचवे चरण के लिए तीन, छठे चरण के लिए पांच, सातवें चरण के लिए दो और आठवें चरण के लिए तीन नामों का ऐलान किया है। भाजपा की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, पांचवें चरण के लिए भाजपा ने सुभा प्रधान को कलिम्पोंग, नीरज तमांग जिंबा को दार्जीलिंग, विष्णु प्रसाद शर्मा को कुर्सियांग से चुनावी मैदान में उतारा है।

यहां देखें पूरी लिस्ट




पश्चिम बंगाल में 8 चरण में होगा मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस बार विधानसभा चुनाव 8 चरणों में होंगे। पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च 2021 को वोट डाले जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव का परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा।

Next Story