Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया नीरव मोदी को बचाने का आरोप, UK की एक जेल में बंद है आरोपी

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत जज अभय थिप्से, नीरव मोदी के बचाव में गवाह बने और दावा किया कि नीरव मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र का कोई मामला कानून के समक्ष टिक नहीं पाएगा।

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाया नीरव मोदी को बचाने का आरोप, UK की एक जेल में बंद है आरोपी
X

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में आरापी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कवायद तेज हो गई है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आज कांग्रेस पार्टी पर नीरव मोदी को बचाने की हर प्रकार से कोशिश करने का आरोप लगाया है। बता दें कि नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की एक अदालत में प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई चल रही है। एक हफ्ते में ही नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर फैसला आ जाएगा। नीरव मोदी के बचाव में हाईकोर्ट के एक पूर्व न्यायाधीश और वर्तमान में कांग्रेस के सदस्य के बयान का उल्लेख करते हुए विपक्षी पार्टी पर निशाना साधा है।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि बंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत जज अभय थिप्से, नीरव मोदी के बचाव में गवाह बने और दावा किया कि नीरव मोदी के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र का कोई मामला कानून के समक्ष टिक नहीं पाएगा। नीरव मोदी को बचाने की पूरी कोशिश की गई है।

थिप्से साल 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि थिप्से साल 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अशोक गहलोत और अशोक चव्हाण से मुलाकात भी की थी। रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि थिप्से व्यक्तिगत हैसियत से नहीं केवल कांग्रेस पार्टी की ओर से काम कर रहे हैं। कानूनी क्षेत्र में थिप्से कोई बड़ा नाम नहीं है।

प्रसाद ने आरोप लगाया है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कांग्रेस भगोड़ें हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने दावा किया कि इस घटनाक्रम से विपक्षी पार्टी का चेहरा बेनकाब हो गया है। रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि थिप्से के बयान का भारतीय एजेंसियां प्रभावी जवाब देगी। अब जब वो गिरफ्तार हो गए हैं, तो कांग्रेस से जुड़े एक सेवानिवृत जज उनको बचाने की कोशिश में लगे हैं।

Next Story