Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगले 50 साल तक सत्ता में रहने के लिए भाजपा का प्लान तैयार, दो साल बाद विपक्ष नहीं कर पाएगा मुकाबला

पार्टी ने इस चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किया। हर उस जगह से वोट हासिल किया जहां भाजपा को पहले से कोई जनाधार नहीं था। भाजपा इस जीत को स्थाई बनाए रखना चाहती है इसलिए पार्टी के नेता अगले मिशन में लग गए हैं।

अगले 50 साल तक सत्ता में रहने के लिए भाजपा का प्लान तैयार, दो साल बाद विपक्ष नहीं कर पाएगा मुकाबला
X

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करके विपक्षी पार्टियों के अस्तित्व को खतरे में डाल दिया है। पार्टी ने इस चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल किया। हर उस जगह से वोट हासिल किया जहां भाजपा को पहले से कोई जनाधार नहीं था। भाजपा इस जीत को स्थाई बनाए रखना चाहती है इसलिए पार्टी के नेता अगले मिशन में लग गए हैं।

भाजपा को इस चुनाव में दलित वोटरों का खूब साथ मिला। खासकर उत्तर प्रदेश में बसपा का सपा के साथ जाने के बाद दलितों का वोट सपा के साथ साथ बड़ी संख्या में भाजपा के पाले में भी गया। ये हालात तब हैं जब पार्टी में दलित नेता के रूप में कोई चेहरा नहीं है। पार्टी ने दलितों को अपने साथ करने के लिए दलित नेताओं की खोज शुरू कर दी है।

दलितों की नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली मायावती की साख राष्ट्रीय स्तर पर लगातार कमजोर होती जा रही है। बाकी नेताओं का भी जनाधार लगातार कमजोर होता जा रहा है। ऐसे में सत्ता पर बैठी भाजपा इस मौके को हाथों हाथ लेकर काम में लग गई है। पार्टी ने 1 हजार दलित वोटरों पर 1 प्रबुद्ध कार्यकर्ता को लगाया गया है।

पार्टी ने दलितों के लिए केंद्र से निकली योजनाओं को सिर्फ हवा में ही नहीं प्रचारित किया बल्कि जमीन पर भी पहुंचाया और उसका फायदा लोकसभा चुनाव में उठाया। सरकारी योजनाओं का लाभ मिलने से वैसे भी वोटरों का झुकाव सरकार की ही तरफ होता है। पार्टी अगले दो तीन साल में इसपर व्यापक रूप से काम करके खुद को अजेय बनाना चाहती है।

देश की विपक्षी पार्टियों में मची कलह भाजपा के लिए राह आसान करने वाली बात है। दलितों का वोट हमेंशा से निर्णायक रहा है अगर यह भाजपा के हिस्से में चला जाता है तो पार्टी अमित शाह के उस कथन को सही साबित कर देगी जिसमें वो कहा करते हैं कि 2019 जीत गए तो अगले 50 साल भाजपा को कोई नहीं हरा सकता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story