Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेपी नड्डा बोले, किसानों की मदद के लिए संसद में पारित होने जा रहे 3 बिल

कृषि क्षेत्र में निवेश को बढ़ाने में ये तीनों बिल बहुत महत्वपूर्ण और लाभकारी हैं। किसानों के उत्पाद का दाम बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ाने वाले ये तीनों बिल रहने वाले हैं।

जेपी नड्डा बोले, किसानों की मदद के लिए संसद में पारित होने जा रहे 3 बिल
X
जेपी नड्डा, फ़ोटो ट्विटर

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा हेड क्वार्टर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि किसानों की सहायता के लिए संसद में तीन बिल पास होने जा रहे हैं। बीजेपी टि्वटर के मुताबिक, जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने प्रथम और द्वितीय कार्यकाल में हमेशा किसान, गरीब, मजदूर, वंचित और शोषित वर्ग के लोगों को मुख्यधारा में लाना, उनकी सेवा करना, आगे बढ़ाना, उन्हें सशक्त बनाना और वह ताकत के साथ खड़े हो सकें।

ऐसे कार्यक्रम और नियम बनाएं हैं। किसानों को दृष्टि में रखते हुए इस पार्लियामेंट में तीन बिल आए हैं। The Essential Commodities (Amendments) Bill 2020 कल लोकसभा में चर्चा होकर पारित भी हो गया है। उसी तरह से Farmers Produce Trade and Commerce Act और Farmers Empowerment and Protection Agreement on Price Assurance ये तीनों बिल जो अभी लोक सभा और राज्य सभा में चर्चा हो रहे हैं, ये तीनों बिल बहुत दूर दृष्टि रखते हैं।

कृषि क्षेत्र में निवेश को बढ़ाने में ये तीनों बिल बहुत महत्वपूर्ण और लाभकारी हैं। किसानों के उत्पाद का दाम बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ाने वाले ये तीनों बिल रहने वाले हैं। आज कांग्रेस पार्टी इन बिलों का विरोध कर रही है। कांग्रेस पार्टी का दोहरा चेहरा है, ये हमेशा हर चीज में इनका काम राजनीति करना है। कांग्रेस को सिवाय राजनीति के और कुछ नहीं आता है।

Next Story
Top