Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सरकार पर किया कटाक्ष, बोले- भारत का नौजवान आखिर कब तक सब्र करे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण गांधी ने सरकार से पूछा कि करीब सवा करोड़ युवा दो साल से रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सरकार पर किया कटाक्ष, बोले- भारत का नौजवान आखिर कब तक सब्र करे
X

पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi) ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET- यूपीटीईटी) को रद्द करने को लेकर उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) पर कटाक्ष किया है।

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को सुबह-सुबह अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले तो सरकारी नौकरी ही नहीं है, फिर भी कुछ मौका आए तो पेपर लीक हो, परीक्षा दे दी तो सालों साल रिजल्ट नहीं, फिर किसी घोटाले में रद्द हो। रेलवे ग्रुप डी के सवा करोड़ नौजवान दो साल से परिणामों के इंतज़ार में हैं।

सेना में भर्ती का भी वही हाल है। आखिर कब तक सब्र करे भारत का नौजवान? मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण गांधी ने सरकार से पूछा कि करीब सवा करोड़ युवा दो साल से रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। यही हाल सेना की भर्ती का है। भारत के युवाओं को कब तक धैर्य रखना चाहिए?

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मथुरा, गाजियाबाद और बुलंदशहर के विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों पर प्रश्न पत्र लीक होने के बाद 28 नवंबर को यूपीटीईटी की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने 29 लोगों को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 10 मामले दर्ज किए हैं, जिसकी भाजपा सांसद वरुण गांधी ने आलोचना की है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 2,500 से अधिक केंद्रों में आयोजित होने वाली यूपीटीईटी में लगभग 13 लाख उम्मीदवारों को उपस्थित होना था। राज्य के प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा होनी थी। लेकिन पेपर लीक सामने आने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ परीक्षा को रद्द कर दिया और एक महीने के भीतर परीक्षा कराने का निर्देश दिया।

Next Story