Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्यप्रदेश से भाजपा सांसद तुलसी सिलावट ने पीएम मोदी और सीएम योगी को बताया देश के लिए कलंक

इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान मप्र सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट की जुबान ऐसी फिसली कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के लिए कलंक बता दिया।

मध्यप्रदेश से भाजपा सांसद तुलसी सिलावट ने पीएम मोदी और सीएम योगी को बताया देश के लिए कलंक
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान मप्र सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट की जुबान ऐसी फिसली कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देश के लिए कलंक बता दिया। इंदौर में ही सांसद शंकर लालवानी भी जुबान फिसल गई, लालवानी ने खूंखार अपराधी और एनकाउंटर में ढेर हुए विकास दुबे को विकास जी कहकर सम्मान देते हुए बयान दिया। उधर, भाजपा के ही एक विधायक धर्मेन्द्र लोधी ने अपनी विधायकी का रौब दिखाते हुए एक रेंजर को इसलिए धमकाया कि रेंजर ने शिकारी को गिरफ्तार कर लिया, और विधायक के कहने पर उसे छोड़ने से मना कर दिया।

भाजपा के लिए शुक्रवार का दिन शर्मसार करने वाला रहा। एक तरफ जहां विकास दुबे को मप्र में संरक्षण देने काे लेकर पार्टी के अंदर और बाहर से ही नेता भाजपा सरकार से सवाल कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर भाजपा के दो बड़े नेताओं की ऐसी जुबान फिसली, जिसकी भरपाई करने में सालों तक लग जाएंगे। इंदौर में मीडिया से चर्चा के दौरान केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने विकास दुबे एनकाउंटर मामले में प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को देश व समाज के लिए कलंक बता दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, मप्र के मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के लिए कलंक हैं। दरअसल मंत्री बोलना कुछ चाह रहे थे और उनकी जुबान से कुछ और निकल गया। लेकिन इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि तुलसी सिलावट चाहे भाजपा में शामिल हो गए हों लेकिन उनके मन में कांग्रेस में रहते हुए भाजपा के लिए सालों तक जो नफरत रही है, वो आज जुबान से सामने आ गई।

उपचुनाव में साँवेर सीट हॉट बनी हुई है और मंत्री सिलावट का यह बयान उनके लिए कहीं गले की हड्डी ना बन जाए। बाद में जब उनके वीडियो वायरल हुए तो अपनी गलती के लिए माफी मांगने के बजाय वे मीडिया पर ही कार्रवाई करने के लिए धमकाने लगे। सिलावट ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है, कार्रवाई करेंगे। बाद में सिलावट ने कहा मैने गैंगस्टर विकास दुबे को कलंक बताया है।

दिग्विजय की राह पर चले इंदौर सांसद लालवानी, अपराधी को दिया सम्मान -

इंदौर से भाजपा के सांसद शंकर लालवानी की भी जबान फिसल गई। उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश और मृतक विकास दुबे के बारे में जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो सांसद ने विकास को संतोष दुबे जी कहकर सम्मान दिया। जब सांसद को बताया गया कि उसका नाम संतोष नहीं विकास है तो लालवानी ने विकास जी कहकर नाम तो सुधार लिया, लेकिन उसके नाम के आगे जी लगाकर सम्मान बरकरार रखा।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी कहकर बुलाया था, तब देश में बड़ा बवाल मचा था। भाजपा आज तक इस मुद्दे को भुनाती है। ऐसे में अब जब उसके ही पार्टी के नेता व सांसद खूंखार अपराधी विकास को जी कहकर संबोधित कर रहे हैं, तब यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस इस मुद्दे को कितना भुनाती है और भाजपा कैसे बैकफुट पर आती है।

कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर बौखलाए विधायक लोधी -

भाजपा के जबेरा सीट से विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी का कथित आडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में लोधी अपना परिचय देते हुए स्थानीय फारेस्ट रेंजर को धमकी दे रहे हैं। वे रेंजर से पूछ रहे हैं कि उनके कार्यकर्ता को गिरफ्तार क्यों किया। रेंजर बता रहा है कि वह शिकार कर रहा था, इसलिए गिरफ्तार किया है। लोधी कहते हैं मछली मारने गया तो गुनाह कर दिया क्या, रेंजर ने कहा वन क्षेत्र के अंदर गुनाह है, आपको नहीं पता।

विधायक लोधी ने अभद्रत भाषा का उपयोग कर रेंजर को धमकाते हुए कहा कार्यकर्ता को छोड़ दे वरना, तुझे वहीं आकर देख लूंगा। इस पर रेंजर ने जवाब दिया कि में अपनी ड्यूटी कर रहा हूं, कोई शिकार करने आएगा, कानून तोड़ेगा, तो गिरफ्तार करुंगा। रेंजर ने गिरफ्तार कार्यकर्ता को छोड़ने से इंकार कर दिया है। बाद में लोधी ने मुख्य वन संरक्षक को शिकायती पत्र लिखकर रेंजर के तबादले की मांग की है।

जब मैं प्रतिक्रिया दे रहा था, तब पास में ही पार्टी कार्यकर्ता संतोष दुबे खड़े हुए थे, गलती से उनका नाम निकल गया। कार्यकर्ताओं को सम्मान देने में जी का प्रयोग करते हैं। अपराधी के लिए मैं जी नहीं कर रहा हूं, विकास दुबे के कृत्य की घोर निंदा करता हूं। - शंकर लालवानी, सांसद इंदौर

Next Story