Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा विधायक ने CAA का समर्थन करते हुए दिया बेतुका बयान, कह डाली ये बड़ी बात

नागरिकता कानून को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में कुल 59 याचिकाएं दायर की गई हैं। सुप्रीम कोर्ट 22 जनवरी से इन याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करेगा।

भाजपा विधायक ने CAA का समर्थन करते हुए दिया बेतुका बयान, कह डाली ये बड़ी बात
X
बीजेपी विधायक विक्रम सैनी

भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सैनी ने शुक्रवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का समर्थन करते हुए बेतुका बयान दिया है। जिससे हंगामा खड़ा हो गया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि पाकिस्तान में भी सीएए की तरह कानून बनना चाहिए।

जो मुसलमान भारत में पीड़ित महसूस कर रहे हैं उन्हें कानून के तहत पाकिस्तान बुला लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अदला-बदली कर लो। जो लोग भारत में सताए गए हैं, वे छोड़ सकते हैं और पाकिस्तान जा सकते हैं। जो वहां पीड़ित हैं उन्हें हिंदुस्तान आ जाना चाहिए।

सीएए से इन्हें मिलेगी नागरिकता

विशेष रूप से सीएए हिंदू, पारसी, सिख, बौद्ध, जैन, और ईसाई समुदायों से संबंधित व्यक्तियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करेगा। जो अफगानिस्तान, पाकिस्तान, और बांग्लादेश में धर्म के आधार पर उत्पीड़न का सामना करने के बाद भारत चले गए हैं।

आपको बता दें कि नागरिकता कानून को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में कुल 59 याचिकाएं दायर की गई हैं। सुप्रीम कोर्ट 22 जनवरी से इन याचिकाओं पर सुनवाई शुरू करेगा।

Next Story