Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार, बोले- कांग्रेस के लिए D का मतलब दिग्विजय

राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हमला बोला है।

राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार, बोले- कांग्रेस के लिए D का मतलब दिग्विजय
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जीडीपी (GDP) वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने हमला बोला है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के लिए जीडीपी का अर्थ बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए GDP का अर्थ, G से (सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी), D से उनके राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह, P से पी. चिदंबरम है। वे क्या जाने GDP का अर्थ।

राहुल गांधी ने दिया बयान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जीडीपी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने कहा था कि पेट्रोल डीजल के दाम का देश की इकोनॉमी में कहीं न कहीं इनपुट होता है। जब पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते हैं, एक तो डायरेक्ट चोट लगती है। एक इनडायरेक्ट चोट लगती है। डायरेक्ट चोट में गाड़ी में तेल डलवाने वाले की जेब पर असर होता है और जब ट्रांसपोर्टेशन में महंगाई होती है तो इसका इनडायरेक्ट असर महंगाई पर होता है, सभी चीजों के दाम बढ़ जाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्त मंत्री जी कहती हैं कि जीडीपी बढ़ रही है। लेकिन जीडीपी का मतलब है गैस डीजल पेट्रोल का बढ़ना या दौड़ना। राहुल गांधी ने आगे कहा कि 2014 में जब यूपीए ने पद छोड़ा था। तब एक सिलेंडर की कीमत 410 रुपये थी और आज एक सिलेंडर की कीमत 885 रुपये है। सिलेंडर की कीमत में 116 फीसदी की वृद्धि हुई है। 2014 के बाद से पेट्रोल की कीमत में 42 फीसदी और डीजल में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

और पढ़ें
Next Story