Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बीजेपी नेता गंगा प्रसाद टीएमसी में शामिल, सांसद सुखेंदु शेखर रॉय दिया बड़ा संकेत

बंगाल में बीजेपी की हार के बाद अब कई नेता टीएमसी में वापसी कर रहे हैं। टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कई और नेताओं के टीएमसी में आने के संकेत दिए हैं।

बीजेपी नेता गंगा प्रसाद टीएमसी में शामिल, सांसद सुखेंदु शेखर रॉय दिया बड़ा संकेत
X

बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद अब टीएमसी के कई नेता घर वापसी कर रहे हैं। मुकुल रॉय के बाद अब सोमवार को कोलकता में अलीपुरद्वार जिला भाजपा अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा टीएमसी में शामिल हुए। इसी दौरान टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कई और नेताओं के टीएमसी में आने के संकेत दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिला भाजपा अध्यक्ष गंगा प्रसाद शर्मा कोलकाता में पार्टी नेता सुखेंदु शेखर रॉय और मुकुल रॉय की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए। एक महीने पहले ही बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय भी टीएमसी में शामिल हुए थे। तब सीएम ममता ने कहा था कि गद्दारों को पार्टी में नहीं आने दिया जाएगा।

टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने जानकारी देते हुए कहा कि बीजेपी से 8 बड़े नेता जल्द ही टीएमसी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल को अपनी बेटी पर ही भरोसा है। भाजपा की सबसे बड़ी हार होगी। सुखेंदु शेखर रॉय ने भाजपा को भ्रष्टाचार के आरोपों पर चुनौती देते हुए कहा कि विपक्ष सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रहा है।

सूत्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से महीनों पहले आरएसएस ने भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को सचेत किया था कि तृणमूल कांग्रेस के मुकुल रॉय सत्तारूढ़ दल के संपर्क में हैं। रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु हाल ही में भाजपा के साथ तीन साल के कार्यकाल के बाद तृणमूल कांग्रेस में फिर से शामिल हो गए।

भाजपा के एक नेता ने कहा कि आरएसएस की चेतावनी मिलने के बाद भाजपा आलाकमान ने रॉय को सेंसर करने और उनकी गतिविधियों को प्रतिबंधित करने का फैसला किया था। पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में रॉय को अपने दम पर काम करने के लिए दिया था। बंगाल से चुने गए 18 सांसदों में से कई रॉय के अनुयायी के रूप में जाने जाते हैं और उनकी सिफारिश के आधार पर उन्हें चुनाव में उतारा गया था। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव रहे रॉय को बंगाल में भाजपा का चाणक्य (किंगमेकर) बताया जाता है।

Next Story