Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच BJP ने तैयार की स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की 4G सेना, अब घर बैठे होगी कोरोना जांच

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी की स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की एक बड़ी सेना तैयार करने का काम शुरू कर दिया है।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच BJP ने तैयार की स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की 4G सेना, अब घर बैठे होगी कोरोना जांच
X

देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की एक सेना तैयार की है। जो घर घर जाकर लोगों के कोरोना वायरस की जांच करेगी। इसकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने मीडिया से बातचीत में कही।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि पीएम मोदी के आह्वान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी की स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की एक बड़ी सेना तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। इन सभी वॉलिंटियर्स का काम कोरोना वायरस की जांच करना होगा। देश के 2 लाख गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य है।

अब घर बैठे होगी कोरोना की जांच

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि बीजेपी स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की टीमें तैयार कर रही है। जिन्हें हेल्थ किट दी जाएगी। जिसमें घर पर ही कोरोना का टेस्ट भी हो सकेगा। इस किट के अंदर ऑक्सीमीटर समेत तमाम मेडिकल इक्विपमेंट शामिल होंगे। ताकि घर-घर जाकर लोगों की कोरोना जांच हो सके। ताकि लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत न पड़े।

भाजपा अपने कार्यकर्ताओं की एक स्पेशल फौज को तैयार कर रही है। जिसको स्वास्थ्य स्वंयसेवक का नाम दिया गया है। 4 महीने तक ट्रेनिंग दी जाएगी कि कैसे लोगों का टेस्ट करना है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक पार्टी ने 1,03,857 स्वास्थ्य स्वंयसेवकों की सेना तैयार कर ली है। इसमें से एक लाख से ज्यादा गांवों से जुड़े हुए स्वास्थ्य स्वंयसेवक हैं।

Next Story