Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बोलेः राष्ट्र को बांट रही ममता बनर्जी की राजनीति

रविवार को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाना और उनकी सोच पर अमल दोनों अलग-अलग बातें हैं। ममता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मना रही हैं, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय बोलेः राष्ट्र को बांट रही ममता बनर्जी की राजनीतिBJP General Secretary Kailash Vijayvargiya. (Photo Source: ANI/Twitter)

रविवार को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाना और उनकी सोच पर अमल दोनों अलग-अलग बातें हैं। ममता डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मना रही हैं, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। लेकिन उन्हें उनके विचारों को भी अमल में लाना चाहिए ताकि हिंसा, विशेष रूप से राजनीतिक हिंसा, पश्चिम बंगाल में समाप्त हो जाए।

जिस तरह से वह भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रतिशोध के लिए मार रहा है, वह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच के अनुरूप नहीं है। उनकी राजनीति वह थी जो राष्ट्र को एकजुट करती थी। ममता जी की राजनीति वह है जो राष्ट्र को विभाजित करती है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार बीते वर्षों की तरह इस साल भी भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाने का फैसला किया है। इससे पहले विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी की तुलना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से की थी।

दरअसल 21 जून को ममता बनर्जी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का बहिष्कार किया गया। इस पर कटाक्ष करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि पूरी दुनिया ने योग दिवस को उत्साह के साथ मनाया और योग किया लेकिन ममता बनर्जी और पाकिस्तान ने इसका बहिष्कार किया। ममता बनर्जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान में कोई फर्क नहीं है।

Next Story
Share it
Top