Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Rahul Gandhi : राहुल के इस्तीफे के बाद नेताओं ने की बयानबाजी, जानें किसने क्या कहा...

राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद नेताओं का बयान आना शुरू हो गया है। कांग्रेस, भाजपा व अन्य पार्टीयों के कई दिग्गज नेताओं ने राहुल गांधी के इस्तीफा पर बयान दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उन्होंने भले ही पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन वे हमेशा हमारे लीडर के रूप में रहेंगे।

Rahul Gandhi : राहुल के इस्तीफे के बाद नेताओं की बयानबाजी, जानें किसने, क्या कहा...bjp congress national conference leaders statements over rahul gandhi resignation

राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद नेताओं का बयान आना शुरू हो गया है। कांग्रेस, भाजपा व अन्य पार्टीयों के कई दिग्गज नेताओं ने राहुल गांधी के इस्तीफा पर बयान दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उन्होंने भले ही पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन वे हमेशा हमारे लीडर के रूप में रहेंगे। सोनिया गांधी भी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं लेकिन वे हमेशा पार्टी का नेतृत्व करती हैं। हालांकि स्वाभाविक रूप से पार्टी के साथ उनके खड़े रहने से पार्टी कार्यकर्ताओं का विश्वास, स्नेह, बना रहेगा।

वहीं भाजपा नेता नलीन कोहली ने कहा है कि वह राहुल के ऊपर है कि वे अध्यक्ष पद पर बने रहें या इस्तीफा दे दें। भारत में दो तरह की पार्टियां हैं एक भाजपा की तरह जो लोकतंत्र द्वारा चलाई जाती है। दूसरी तरफ कांग्रेस है जिसे परिवार के द्वारा चलाया जाता है। तो यह उन्हें तय करना है, हमारी कोई भूमिका नहीं है।

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की सहयोगी पार्टी रह चुकी नेशनल कांफ्रेंस के चेयरमैन फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि मुबारक हो, कि वह अपने फैसले के साथ खड़े थे। वह युवा हैं, वह भविष्य में फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं। वे हमेशा इस पद के लिए किसी और को चाहते थे। मैं उनकी हार पर कुछ नहीं कह सकता, मुझे लगता है कि वह अब पार्टी बनाने की दिशा में काम करेंगे।

बता दें कि आज यानी बुधवार को राहुल गांधी ने ट्विटर पर चार पेज का एक इस्तीफा पत्र शेयर किया है जिसमें उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात कही है। राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 में हार के बाद से ही जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के पद से इस्तीफा देने की बात करते रहे, लेकिन पार्टी ने उनके इस्तीफे को हमेशा अस्वीकार किया। बाद में उन्होंने ट्विटर के जरिए अपना इस्तीफा सार्वजनिक किया।

Share it
Top