Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Rajya Sabha Election 2020 : भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार की एक, असम की दो, गुजरात की दो, झारखंड की एक, मणिपुर की एक, मध्य प्रदेश की एक, महाराष्ट्र की दो और राजस्थान की एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Rajya Sabha Election 2020 : भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्टभाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान

Rajya Sabha Election 2020 : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ ही भाजपा ने सहयोगी दलों के दो उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान किया है। भाजपा ने 9 राज्यों की 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने बिहार की एक, असम की दो, गुजरात की दो, झारखंड की एक, मणिपुर की एक, मध्य प्रदेश की एक, महाराष्ट्र की दो और राजस्थान की एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। 13 मार्च राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम है। जबकि चुनाव 26 मार्च 2020 को होगा।

भारतीय जनता पार्टी ने इन उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा

* असम से भुवनेश्वर कलीता

* बिहार से विवेक ठाकुर

* गुजरात से अभय भारद्वाज

* गुजरात से रमीलाबेन बारा

* झारखंड से दीपक प्रकाश

* मणिपुर से लिएसेंबा महाराज

* मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया

* महाराष्ट्र से उदयना राजे भोंसले

* राजस्थान से राजेंद्र गहलोत

इसके अलावा पार्टी ने सहयोगी दलों में असम से बीपीएफ के बुस्वजीत डाइमरी और महाराष्ट्र से आरपीआई (ए) के रामदास आठवले को चुनावी मैदान में उतारा है।

Next Story
Top