Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jharkhand Assembly का कल घेराव करेगी बीजेपी, यूपी में नमाज और बिहार में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए छुट्टी की मांग

झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी नमाज पढ़ने के लिए कमरे की मांग उठी है तो वहीं बिहार (Bihar Assembly) में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के लिए छुट्टी की मांग की जा रही है।

Jharkhand Assembly का कल घेराव करेगी बीजेपी, यूपी में नमाज और बिहार में हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए छुट्टी की मांग
X

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) की नई बिल्डिंग में नमाज (Namaz) के लिए एक अलग कमरा अलॉट होने के बाद विवाद बढ़ता ही जा रहा है। झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी नमाज पढ़ने के लिए कमरे की मांग उठी है तो वहीं बिहार (Bihar Assembly) में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के लिए छुट्टी की मांग की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता झारखंड विधानसभा का घेराव करेंगे। सभी नेता नमाज के लिए कमरा अलॉट होने के बाद से ही नाराज है। झारखंड विधानसभा में बीजेपी विधायक नारायण दास डमरू बजाते हुए पहुंचे। उन्होंने मांग की है कि यहां पर बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर खोला जाए।

विधानसभा के बाहर बीजेपी के विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। बीते दिन सदन के बाहर भजन-कीर्तन भी किया था। बीजेपी ने कहा कि सरकार ने नमाज के लिए आवंटित कमरे रद्द नहीं किए तो यह आंदोलन चलता रहेगा। झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा में नमाज के लिए कमरा अलॉट की मांग उठाई गई है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने मांग रखी है। बिहार भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने मांग की है कि हनुमान चालीसा पाठ के लिए मंगलवार को छुट्टी मिलनी चाहिए या पढ़ने की इजाजत मिले।

Next Story