Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nagpur: बायो गैस फैक्ट्री में बड़ा हादसा, बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत

Nagpur: महाराष्ट्र के नागपुर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। सूत्रों के मुताबिक, बायो गैस फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है।

ब्रेकिंग न्यूज
X
ब्रेकिंग न्यूज

Nagpur: महाराष्ट्र के नागपुर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। सूत्रों के मुताबिक, बायो गैस फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है। बता दें कि ये हादसा मानस एग्रो इंडस्ट्रीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड फैक्ट्री में हुआ है।

कैसे हुआ हादसा

बता दें कि फैक्ट्री में शराब बनाने में उपयोग किया जाने वाला केमिकल तैयार किया जाता है। इसके अलावा फैक्ट्री में एथनॉल भी तैयार किया जाता है। जानकारी मिली है कि हादसे के दिन केमिकल के टैंक के पास ही वेल्डिंग का काम चल रहा था। अचानक से गैस लीक होने के कारण फैक्ट्री में आग लग गई और तेज धमाका हुआ।

धमाके में 5 मजदूरों की मौत

नागपुर के बायो गैस फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है। इन मजदूरों में 21 साल के मंगेश प्रभाकर नौकारकर , 42 वर्षीय लीलाधर वामनराव शिंदे, 30 वर्षीय वासुदेव लादी, 24 साल के सचिन प्रकाश वाघमारे और 25 वर्षीय प्रताप पांडुरंग मून शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, ये सभी मजदूर एक ही गांव (बडगांव) के रहने वाले थे।

शव लेने से किया इनकार

घटना की खबर मिलते ही कई लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। वहीं मृतकों के परिजनों ने तो शव लेने से भी इनकार कर दिया है। इसके अलावा मौके पर नागपुर के पुलिस अधीक्षक राकेश ओला और उमरेड के कांग्रेस विधायक राजू परवे भी पहुंचे हैं।

Next Story
Top