Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: बिल गेट्स ने पीएम मोदी की खुलकर की तारीफ, बोले कोविड-19 से लड़ने की आपकी तैयारी सराहनीय

कोरोनावायरस जैसी महामारी को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर उनकी तैयारी की जमकर प्रशंसा की है।

Coronavirus: बिल गेट्स ने पीएम मोदी की खुलकर की तारीफ, बोले कोविड-19 से लड़ने की आपकी तैयारी सराहनीय
X

कोरोनावायरस जैसी महामारी को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर उनकी तैयारी की जमकर प्रशंसा की है। बिल गेट्स ने पत्र में लिखा कि मैं आपकी सरकार के द्वारा उठाए गए कोरोना के खिलाफ कदमों की प्रशंसा करता हूं। आपके सही कदम और सरकार के सही दिशा निर्देश के चलते भारत में कोरोना को लेकर तैयारी सही है। मैं आपके इस कदम की तारीफ करता हूं।

बिल गेट्स ने पीएम मोदी को लिखा कि कोविद -19 से निपटने में उनके नेतृत्व की सराहना करता हूं। बिल गेट्स ने असाधारण डिजिटल क्षमताओं का उपयोग करने के लिए भारत सरकार की प्रशंसा की। जैसे कि आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च करना एक अच्छी पहल थी। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने कहा कि हम आपके नेतृत्व और आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करते हैं, जिन्होंने भारत में कोविद -19 संक्रमण दर की वक्र को समतल करने के लिए कदम उठाए हैं।

जैसे कि एक राष्ट्रीय लॉकडाउन को अपनाना, अलगाव, संगरोध और देखभाल के लिए हॉटस्पॉट की पहचान करने के लिए केंद्रित परीक्षण का विस्तार करना और स्वास्थ्य प्रणाली की प्रतिक्रिया को मजबूत करने और आर एंड डी और डिजिटल नवाचार को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य व्यय में काफी वृद्धि करना है। बिल गेट्स ने लिखा। बिल गेट्स ने पत्र में कहा गया कि मुझे खुशी है कि आपकी सरकार अपनी कोविद -19 प्रतिक्रिया में अपनी असाधारण डिजिटल क्षमताओं का पूरी तरह से उपयोग कर रही है और कोरोनोवायरस ट्रैकिंग, संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल ऐप लॉन्च किया है।

यह देखने के लिए आभारी हूं कि आप सभी भारतीयों के लिए पर्याप्त सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की आवश्यकता के साथ सार्वजनिक स्वास्थ्य अनिवार्यता को संतुलित करना चाहते हैं। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन संयुक्त राज्य अमेरिका के पीछे डब्ल्यूएचओ का दूसरा सबसे बड़ा दानदाता है। गेट्स फाउंडेशन भी इस संकट के समय में भारत के लिए एक बड़ी मदद रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में कोरोनावायरस के दो हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 13 सौ मामले आए और 50 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। वहीं दूसरी तरफ 3,000 से ज्यादा लोग इस संक्रमण से ठीक हो गए हैं।

Next Story