Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का असर, 6 लोगों की मौत से हिला प्रशासन

बिहार के नालंदा (Nalanda) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। यह मुद्दा एक बार फिर सामने आया है।

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का असर, 6 लोगों की मौत से हिला प्रशासन
X

बिहार के नालंदा (Nalanda) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। यह मुद्दा एक बार फिर सामने आया है। घटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिला नालंदा में हुई है। बिहार में शराब पूरी तरह से बंद है और वहीं सीएम ने भी शराब बंदी को लेकर नियम सख्त किए थे।

नालंदा जिले के हसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी व पहाड़ तल्ली मोहल्ला में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें से 2 से 3 लोग गंभीर रूप से बीमारी हैं, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

घटना सीएम नीतीश के गृह जिले में हुई

शराबबंदी के बावजूद नकली शराब कांड से बिहार का पीछा अछूता नहीं रहा है। परिजनों के मुताबिक, मरने वाले सभी लोगों ने शराब का सेवन किया था और शराब पीने के बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई। पूरी घटना सीएम नितिश कुमार के गृह जिले में हुई है। लोगों को गंभीर हालत में एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। मरने वालों में 50 साल से लेकर 55 साल तक के लोग हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसएचओ के बाद सदर डीएसपी मौके पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली। हालांकि अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन स्थानीय लोग शराब की बात कह रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावा गांव में भी शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई है।

Next Story