Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार चुनाव: पहले चरण के मतदान के दौरान पीएम मोदी ने की बिहार की जनता से अपील, करोना की गाइडलाइन का रखें ध्यान

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

बिहार चुनाव: पहले चरण के मतदान के दौरान पीएम मोदी ने की बिहार की जनता से अपील,  करोना की गाइडलाइन का रखें ध्यान
X

पीएम मोदी

बिहार में पहले चरण का मतदान आज बुधवार सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है, जो 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने आज सुबह बिहार के पहले चरण के मतदान को लेकर जनता से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना की गाइडलाइंस को पूरी तरह से ध्यान रखें। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि सभी वोटरों से मेरा आग्रह है कि वह कोरोना संबंधित सावधानियों को पालन करें, 2 गज की दूरी है, जरूरी मास्क भी है। लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी सभी जिम्मेदारियों को निभाए। मास्क पहने, 2 गज की दूरी रखें और याद रहे कि पहले मतदान करें, फिर जलपान करें।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है। पहले चरण में 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता 1066 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। पहले चरण की 54 सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा और बाकी 17 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है।

पहले चरण में 28 आज 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। इसमें पटना, भागलपुर, भभुआ, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, नवादा, गया, जमुई, बांका, जहानाबाद, अरवल, नवादा व शेखपुरा जिलों की विधानसभा सीटें शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, सभी सीटों पर मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

Next Story