Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Election 2020 Date: चुनाव आयोग ने की बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा, जानें आपके शहर में कब होगी वोटिंग

Bihar Assembly Election 2020 Date: बिहार में पहले चरण के मतदान 28 अक्टूबर को होंगे। दूसरे चरण के मतदान 3 नवंबर को होंगे। तीसरे चरण के मतदान 7 नवंबर को होंगे और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

National Voters Day 2021: चुनाव आयोग कल लॉन्‍च करेगा डिजिटल वोटर कार्ड, देशवासियों को मिलेगी कई सुविधाएं
X

चुनाव आयोग कल लॉन्‍च करेगा डिजिटल वोटर कार्ड

Bihar Assembly Election 2020 Date: बिहार विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा हो गई है। जानकारी मिल रही है कि बिहार में 3 चरणों में चुनाव होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बताया कि बिहार में पहले चरण के मतदान 28 अक्टूबर को होंगे। दूसरे चरण के मतदान 3 नवंबर को होंगे। तीसरे चरण के मतदान 7 नवंबर को होंगे और मतगणना 10 नवंबर को होगी।

बता दें कि बिहार में कुल सीटों की संख्या 243 है। वहीं बिहार में मतदाताओं की कुल संख्या 7 करोड़ 79 लाख है। ऐसे में हर चरण में चुनाव के लिए जिलों का भी चुनाव कर लिया गया है।

पहले चरण में इन जिलों में होगी वोटिंग

जानकारी मिल रही है कि पहले चरण का चुनाव भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले में संपन्न की जाएगी।

दूसरे चरण की वोटिंग

इसके अलावा दूसरे चरण की वोटिंग मुजफ्फरपुर, सीतामढी, शिवहर, पश्चिमी चंपाण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा में करवाई जाएगी।

तीसरे चरण की वोटिंग

वहीं तीसरे चरण की वोटिंग बोधगया सहित जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास में पूरी की जाएगी। बता दें कि इससे पहले सात चरणों में बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न करवाए गए थे। इस बार कोरोना को देखते हुए तारीख तय की गई है।




Next Story