Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: सोनिया गांधी ने बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, लोकसभा टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के मानसून सत्र की रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार शाम पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई है।

बड़ी खबर: सोनिया गांधी ने बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, लोकसभा टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव
X

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के मानसून सत्र की रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार शाम पार्टी के संसदीय रणनीति समूह की बैठक बुलाई है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक होगी। जिसमेंएक तरफ संसद सत्र में मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी तो वहीं दूसरी तरफ लोकसभा टीम में अहम बदलावों पर भी चर्चा होगी।

सूत्रों के मुताबिक, 14 जुलाई बुधवार को सोनिया गांधी ने शाम 5 बजे पार्टी की संसदीय रणनीतिक ग्रुप की बैठक बुलाई। बैठक में संसद सत्र के दौरान केंद्र सरकार को किन मुद्दों परप घेरा जाए। इस रणनीति पर चर्चा होगी। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी की जगह कोई नया चेहरा शामिल हो सकता है।

बता दें कि अभी हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले अधीर को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। इसके अलावा लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश को भी केरल कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। ऐसे में लोकसभा में कांग्रेस नेता और मुख्य सचेतक दोनों पदों पर नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं।

पार्टी से इन चेहरों को मिल सकता है मौका

कांग्रेस की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है कि आखिर लोकसभा में किसको विपक्ष का चेहरा बनाया जाए। माना जा रहा है कि मनीष तिवारी और शशि थरूर के लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर चुना जा सकता है। हालांकि, दोनों नेता असंतुष्ट समूह जी23 का हिस्सा होने की वजह से उनके खिलाफ जा सकते हैं। हालांकि, हाल ही में पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इस तरह के बदलाव की संभावना से इनकार किया है।

19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद सत्र के दौरान विपक्ष मोदी सरकार को बढ़ती महंगाई, कोरोना की दूसरी लहर और कोरोना विरोधी टीकाकरण की धीमी गति, किसान आंदोलन आदि मुद्दों पर घेर सकता है। संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा। जिसमें 19 बैठकें होंगी।

Next Story