Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान, डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशभर में प्रोटेस्ट

आईएमए ने डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

बड़ी खबर: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का ऐलान,  डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशभर में प्रोटेस्ट
X

कोरोना महामारी में मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की वारदातों के बीच अब भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने एक बड़ा फैसला लिया है। आईएमए ने डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी और जिसका नारा 'रक्षकों को बचाओ' होगा। इसके साथ ही आईएमए ने बयान जारी कर कहा है कि इस दौरान सभी डॉक्टर काली पट्टी, मास्क, रिबन, शर्ट (सभी काले रंग का) पहनकर अपना विरोध जताएंगे। साथ ही हिंसा के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाने की अपील की है।

इन राज्यों में हो चुके हैं डॉक्टरों पर हमले

आईएमए ने कहा कि 18 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की जाएंगी। गैर सरकारी संगठनों और स्वयंसेवी संगठनों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। अभी हाल ही में असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और अन्य जगहों पर डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की खबरें आई हैं।

15 जून और 18 जून का किया ऐलान

चिकित्सा निकाय ने कहा कि आईएमए की कार्य समिति ने सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद और हमारी चिंता, क्रोध और एकजुटता व्यक्त करने के लिए 18 जून को राष्ट्रीय विरोध दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। जिसमें डॉक्टरों पर हमले को रोकने की मांग के साथ नारा दिया गया है। आगे कहा कि 15 जून को राष्ट्रीय मांग दिवस के रूप में मनाया जाएगा और देश भर में शाखाओं द्वारा प्रेस मीट आयोजित की जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ योग गुरु रामदेव की एलोपैथी के खिलाफ हाल ही में अपमानजनक टिप्पणी करने पर आईएमए ने कहा कि कानूनी प्रक्रिया चल रही है और इसका पालन किया जाएगा। बाबा रामदेव ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि डॉक्टर देवदूत हैं और वह व्यक्तिगत रूप से टीकाकरण के लिए भी जाएंगे।

Next Story