Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राइवेट नौकरी करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सरकार कर सकती है नई स्कीम की घोषणा

प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को एलटीए लाभ दिए जाने को लेकर उनका कहना है, बहुत जल्द उन कर्मचारियों के लिए बारे में स्पष्टीकरण जारी किया जाएगा, जिन्होंने नए टैक्स सिस्टम को अपना लिया है।

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी के विजन डॉक्यूमेंट पर सियासी बवाल, शशि थरूर बोले - तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें वैक्सीन दूंगा
X

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने संकेत दिए कि बहुत जल्द ही प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों के लिए भी एलटीए (Leave Travel Allowances) लाभ पर तस्वीर साफ की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में ऐलान किए गए प्रोत्साहन को लेकर वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की मंशा वंचित एवं गरीब वर्ग को जरूरी मदद पहुंचाने की है। इस पैकेज की घोषणा भले ही सरकारी कर्मचारियों के लिए की गई है, लेकिन, ये खर्च कुछ ऐसी वस्तुओं पर होने वाले हैं, जिसका सीधा फायदा छोटे व्यापारी को मिल सकेगा।

प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को एलटीए लाभ दिए जाने को लेकर उनका कहना है, बहुत जल्द उन कर्मचारियों के लिए बारे में स्पष्टीकरण जारी किया जाएगा, जिन्होंने नए टैक्स सिस्टम को अपना लिया है। आने वाले हफ्ते में इस बारे में स्पष्टीकरण जारी हो होने की उम्मीद है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने दोनों प्रोत्साहन पैकेज और अर्थव्यवस्था पर इसके असर को लेकर कहा कि हमें बड़ी तस्वीर देखने की जरूरत है। लेकिन, आलोचना जरूर होगी।

इसके अलावा उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि भारत एक ऐसा इकलौता देश है जहां 8 महीनों के लिए 80 करोड़ लोगों को फ्री में अनाज दिया गया है। गरीब वर्ग के बैंक खातों में 68 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। इसके अलावा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के लिए भी कई कदम उठाए गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा ग्रामीण अर्थवयवस्था बेहतर स्थिति में है।

Next Story