Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: किसान संगठनों का ऐलान, 14 दिसंबर को पूरे देश में होगा धरना-प्रदर्शन, रखी ये मांग

केंद्र सरकार के प्रस्ताव को लेकर किसान संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 14 दिसंबर को देशभर में धरना प्रदर्शन होगा।

Farmers Protest: किसान संगठनों का ऐलान, 14 दिसंबर को पूरे देश में होगा धरना-प्रदर्शन, रखी ये मांग
X
किसान आंदोलन

कृषि कानून पर हो रहे विरोध के बीच किसान संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेताओं ने कहा कि जब तक कानून रद्द नहीं तब तक आंदोलन जारी रहेगा। केंद्र सरकार के प्रस्ताव को लेकर किसान संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 14 दिसंबर को देशभर में धरना प्रदर्शन होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। किसान संगठनों ने मांग की है कि 3 काले कानूनों को रद्द किया जाए। वहीं किसान नेताओं ने धमकी दी है कि दिल्ली की सड़को ंको जाम किया जाएगा, साथ ही दिल्ली-जयपुर हाईवे 12 दिसंबर से बंद होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर किसान नेताओं ने कहा कि 12 तारीख को एक दिन के लिए पूरे देश के टोल प्लाजा फ्री कर दिए जाएंगे। सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया। साथ ही कहा कि एमएसपी पर गारंटी कानून लाए सरकार।

किसान नेताओं ने साफ कहा कि पूरे देश में आंदोलन तेज होगा। अंबानी-अडानी के प्रोडक्ट और भाजपा नेताओं का बायकॉट किया जाएगा। बीजेपी के जितने मंत्री हैं उन सभी का घेराव किया जाएगा और उनका पूरा तरीके से बहिष्कार किया जाएगा। सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता पूरे देश में रोज प्रदर्शन हो रहा है। पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 14 तारीख को धरने लगाए जाएंगे, जो धरने नहीं लगाएगा, वो दिल्ली को कूच करेगा।

Next Story