Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: भारत में कोरोना से मरने वालों की रफ्तार में आई कमी, यह पढ़े पूरे आंकड़े

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से 24 घंटे की एक रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें बताया गया कि कोरोना के 24 घंटे में मरीजों की संख्या बढ़ी है। लेकिन वहीं मौत का आंकड़ा कम हुआ है।

बड़ी खबर: भारत में कोरोना से मरने वालों की रफ्तार में आई कमी, यह पढ़े पूरे आंकड़े
X

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर 24 घंटे में एक हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में यह चिंता का विषय है सरकार के लिए वहीं दूसरी तरफ एक राहत की खबर है कि भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। तो वहीं मौत की रफ्तार में भी कमी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा ताजा रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें बताया गया कि भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी आई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से 24 घंटे की एक रिपोर्ट जारी की गई। जिसमें बताया गया कि कोरोना के 24 घंटे में मरीजों की संख्या बढ़ी है। लेकिन वहीं मौत का आंकड़ा कम हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 260 लोग कोरोनावायरस से ठीक हो गए हैं। जिन्हें घर के लिए छुट्टी भी दे दी गई है। वहीं उससे एक दिन पहले 183 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए थे।

बीते 3 दिनों में कितने फ़ीसदी लोग हुए ठीक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 3 दिनों में किस तरह से कितने फ़ीसदी लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं। बुधवार को 11.40 फ़ीसदी गुरुवार को 12.2 फीसदी और शुक्रवार को 13.6 फ़ीसदी लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं।

वहीं दूसरी तरफ देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की रफ्तार में कमी आई है। बीते 3 दिनों में मौत का आंकड़ा कम हुआ है। अब 5 से 6 दिन में कोरोनावायरस के केस दो गुने हुए हैं। लेकिन मरने वालों की संख्या में कमी आई है। अब तक पूरे देश में 400 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा चुके है। कोरोना वायरस के कुल केस में से मौत का आंकड़ा 3.3 फीसदी है, जो कि किसी भी यूरोपीय देश से काफी कम हैं।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में अब तक कोरोना वायरस के 13380 के सामने आ चुके हैं। जबकि 437 लोगों की मौत हो चुकी है और वही अब तक 1749 लोग ठीक हो चुके हैं।

Next Story